खुले गटर में धंसा वाहन,लगा जाम

0
335
DJL¶Fn·F¦FPÞ ¶FFþFS ¸FZa ÀFeUS IYZ J¼»FZ ´FOÞZ ¸FZ³FWû»F ¸FZa ´FdW¹FF ²FaÀF³FZ ÀFZ RYaÀFF UFW³F þû d³F¦F¸F IYe »FF´FSUFWe IYû ´Fû»F Jû»F SWF W` Ü þF¦FS¯F

आजतक खबरें/बल्लबगढ़:बल्लबगढ़ के मैन बाजार में सड़क के बीच बने मेनहोल पर ढक्कन न होने पर सामान से भरी पिकअप का निकलते समय पहिया धंस गया।बीच सड़क में वाहन के खड़ा होने से जाम लग गया।चालक ने दूसरे वाहन से खींचकर बाहर निकाला।बता दे कि शहर की मुख्य सड़क, बाजार व अन्य मार्गों पर काफी जगह मेनहोल पर ढक्कन ही नहीं हैं।नगर निगम की लापरवाही के चलते शहर में जगह-जगह सीवर लाइन के मेनहोल खुले पड़े हैं जिससे हादसा होने का डर बना रहता है।दिन के समय तो सूरज की रोशनी में सीवर का ढक्कन न होने का पता चल जाता है मगर रात के अंधेरे में इस सड़क पर कई जगहों पर स्ट्रीट लाइटें भी नहीं जलती जिससे सीवर का ढक्कन न होने का पता नहीं चल पाता है। यह रास्ता व्यस्त मार्गों में से है। यहां से बाजारों में आने-जाने वाले लोगों तथा शिक्षण संस्थाओं में छात्र-छात्राएं व स्टाफ के सदस्य भी गुजरते हैं।
मेनहोल के खुले रहने से पैदल चलने वालों लोगों के गिरने का डर बना रहता है। बावजूद इसके नगर निगम के अधिकारी ध्यान नहीं दे रहे हैं। नगर निगम के संयुक्त आयुक्त अमरदीप जैन ने बताया कि शहर में सीवर लाइन के खुले पड़े मेनहोल के बारे में शिकायत नहीं मिली है। अगर कहीं पर मेनहोल पर ढक्कन नहीं है,तो कार्यकारी अभियंता से कहकर ढक्कन लगवा दिए जाएंगे।
बाजार के प्रमुख व्यपारिओं ने भरी रोष प्रकट करते हुए कहा कि पूर्व की सरकारों के समय प्रशासन में कम से कम सुनवाई तो होती थी,अब तो न कोई कानून व्यवस्था है,न ही सामाजिक सुरक्षा।बाजार में परचून की दुकान चला रहे नितिन सिंगला ने भड़कते हुए बताया कि अगर किसी समस्या के लिए प्रशासनिक अधिकारी के पास जाओ तो ऐसा लगता है जैसे भैंस के आगे बिन बजा रहे हैं ।

LEAVE A REPLY