आचार संहिता की आड़ में अरावली के माफियाओं के आये अच्छे दिन : एलएन पाराशर

0
113

आजतक खबरें,फरीदाबाद:आचार संहिता की आड़ में अरावली के माफियाओं के आये अच्छे दिन आ गए हैं।माफियाओं की मौज आ गई है और अरावली के दर्जनों जगहों पर चीरहरण जारी है।अरावली पर अवैध खनन,अवैध कब्जे,हरे पेड़ों की कटाई जमकर हो रही है,ये कहना है बार एसोशिएशन के पूर्व प्रधान एवं न्यायिक सुधार संघर्ष समिति के एलएन पाराशर का जिन्होंने अरावली का दौरा किया।

एलएन पाराशर ने दावा करते हुए कहा कि फरीदाबाद-गुरुग्राम रोड पर पाली पुलिस चौकी के आगे मुख्य सड़क के किनारे लगभग पांच एकड़ जमीन पर कब्ज़ा किया जा रहा है और यहाँ अवैध खनन के साथ हरे पेड़ भी काटे जा रहे है।पाराशर ने कहा कि जहाँ ये कब्ज़ा किया जा रहा है वहाँ सड़क की तरफ बांस की दीवार लगा दी गई है ताकि बाहर से कोई अंदर न देख सके।पाराशर ने कहा कि मैंने अंदर जाकर देखा तो वहाँ पिलर गड़े दिखे और काफी दूर तक तार फेंसिंग की गई है।

पाराशर ने कहा कि ये कब्ज़ा मुख्य सड़क के किनारे है इसलिए ये जमीन अरबों की हो सकती है और इस जगह पर बड़ा खेल खेला जा रहा है और संभव है कि खनन विभाग के अधिकारियों और वन विभाग के अधिकारियों की मिलीभगत से ये कब्ज़ा किया जा रहा हो।पाराशर ने कहा कि अभी तक ऐसे कब्जे अरावली के जंगलों के अंदर ही दिखते थे लेकिन अब सड़क के किनारे भी अरावली का चीयर-हरण कर रहे हैं।

पाराशर ने कहा कि सूरजकुंड-पाली और फरीदाबाद-सूरजकुंड रोड के आसपास जमकर अवैध खनन और अवैध निर्माण जारी हैं। माफियाओं पर कोई कार्यवाही नहीं की जा रही है।

 

       Amit Chaudhary
        9891101000

LEAVE A REPLY