अक्षय कुमार बीजेपी-मैन बनने की तैयारी में

0
128

आजतक खबरें,नई दिल्ली: हिंदी सिनेमा के‘सुपर-स्टार’ अक्षय कुमार शीघ्र ही भगवा रंग में रंगे हुए नजर आ सकते हैं।अक्षय कुमार इस समय बीजेपी नेतृत्व के सीधे संपर्क में बताए जाते हैं और उनके बीजेपी में विधिवत शामिल होने का एलान कभी भी हो सकता है।

सूत्रों के अनुसार बॉलीवुड के आधा दर्जन पुरूष व महिला सितारे इस समय बीजेपी नेतृत्व के संपर्क में हैं।इनमें सर्वाधिक प्रमुख अक्षय कुमार हैं।इन्हें 2019 के लोकसभा चुनावों के दौरान चुनाव मैदान मे उतारा जा सकता है ।

गौरतलब है कि बीजेपी नेतृत्व की योजना पहले अक्षय कुमार को राज्य सभा में भेजने की थी,लेकिन ऐन वक्त पर इस योजना में बदलाव कर उनको राज्यसभा में भेजने का फैसला मुल्तवी कर दिया गया।पार्टी नेतृत्व ने अब उन्हें लोकसभा चुनाव में आजमाने का फैसला किया है।

बीजेपी नेतृत्व अक्षय कुमार की देशव्यापी अपार लोकप्रियता को भुनाने का ख्वाहिशमंद बताया जाता है।अक्षय कुमार को आगामी लोकसभा चुनाव में पंजाब की गुरदासपुर या अमृतसर लोकसभा सीट से चुनाव लड़ाया जा सकता है। गुरदासपुर से दिवंगत फिल्म अभिनेता विनोद खन्ना बीजेपी के टिकट पर तीन दफा लोकसभा में पहुंचे थे।

इसी बीच यह भी बताया गया है कि अक्षय कुमार की डिमांड बीजेपी की दिल्ली इकाई ने भी की है।दिल्ली बीजेपी अक्षय कुमार को चांदनी चौक सीट या फिर नई दिल्ली लोक सभा सीट से चुनाव मैदान में उतारने की इच्छुक है ।

सूत्रों के अनुसार ‘खिलाड़ी-कुमार’ के रूप में विख्यात अक्षय कुमार ने बीजेपी नेतृत्व को राजनीति में उतरने और चुनाव लड़ने के बारे में अपनी स्वीकृति दे दी है।अक्षय कुमार को बीजेपी के साथ जोड़ने का ख्याल पार्टी नेतृत्व को तब आया था,जब अक्षय कुमार की मुद्दा आधारित फिल्म ‘टॉयलेट’ काफी सफल रही।यह फिल्म प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की घर-घर शौचालय बनवाने और देश को खुले में शौच से मुक्त कराने की महत्वाकांक्षी योजना से प्रेरित थी ।

इसी बीच पता चला है कि बीजेपी मशहूर क्रिकेटर कपिलदेव को भी अपने पाले में लाने के लिए पूरा जोर लगा रही है। कपिलदेव को चंडीगढ़ से चुनाव मैदान में उतारा जा सकता है,जहां से इस समय फिल्म अभिनेत्री किरण खैर (अभिनेता अनुपम खैर की पत्नी) बीजेपी की सांसद हैं।बीजेपी इस बार किरण खैर का टिकट काटने की इच्छुक बताई जाती है ।

बतादें प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी पर बन रही फिल्म में पीएम के किरदार के लिए अभिनेता परेश रावल और अनुपम खेर के नामों की चर्चा बहुत दिनों से चल रही थी लेकिन निर्माताओं का मन बदलता दिख रहा है।हालिया रिपोर्टों के अनुसार,दिल्ली के राजनीतिक गलियारों में अक्षय कुमार को प्रधानमंत्री मोदी के किरदार के लिए चुने जाने की भी चर्चा है।

LEAVE A REPLY