बल्लबगढ़ एसडीएम त्रिलोक आये एक्शन में

0
71

आजतक खबरें बल्लभगढ़:अब यदि किसी भी कर्मचारी या फिर क्लर्क ने अपने साथ बाहरी व्यक्ति को बैठाकर काम किया,तो संबंधित कर्मचारी के खिलाफ सख्त कार्रवाई की जाएगी।सरकारी कार्यालय में कर्मचारियों के साथ बाहरी लोग बैठ कर काम नहीं करेंगे।एसडीएम त्रिलोक चंद ने तुरंत प्रभाव से प्रतिबंध लगा दिया है।

सरकारी कार्यालयों में कर्मचारियों की काफी कमी है।यहां तक मोहना और दयालपुर सब तहसील में एक-एक ही क्लर्क है, जो सारा काम-काज करता है।ऐसे ही बल्लभगढ़ तहसील में एक रजिस्ट्री क्लर्क है और एक ही रीडर है।अन्य सभी कर्मचारी बाहरी काम करते हैं। पटवारियों के साथ भी उनके सहायक के रूप में कुछ लोग बैठ कर काम करते हैं।

एसडीएम कार्यालय में भी कई क्लर्कों ने अपने सहायक बाहरी लोगों को रखा हुआ था।ये बाहरी लोग बाकायदा सरकारी रिकार्ड में इंट्री करते थे और रिकार्ड को देखते रहते थे।ऐसे ही कर्मचारियों की वजह से कई बार रिकार्ड में हेराफेरी के मामले मिलते हैं,जिन्हें लेकर अदालत तक मामला चलता रहता है।

एसडीएम त्रिलोक चंद से ऐसे बाहरी लोगों के बारे में किसी ने शिकायत कर दी।एसडीएम ने इस मामले में गंभीरता से काम किया और आदेश जारी कर दिए।अधिकारियों को स्पष्ट रूप से कह दिया है कि किसी भी सरकारी कर्मचारी के साथ कोई भी बाहरी व्यक्ति बैठ कर सरकारी काम नहीं करेगा।यदि ऐसा होता है तो संबंधित व्यक्ति के खिलाफ पुलिस में मुकदमा दर्ज कराकर गिरफ्तार करा दिया जाएगा।

 

LEAVE A REPLY