भारत मां के जयघोष से शारदा राठौर के कार्यालय पर हुआ “अभिनंदन” का अभिनंदन

0
253

आजतक खबरें,फरीदाबाद(अमित चौधरी):भारतीय सीमा की ओर सैकड़ों लोग डटे हुए थे।हाथों में तिरंगे थे और नारेबाजी का जोर था।हर भारतवासी अभिनंदन की एक झलक को बेताब था।गिरफ्तारी के 60 घंटे बाद रात 9:10 बजे पाकिस्तानी अधिकारियों ने अमृतसर के अटारी बार्डर पर अभिनंदन को भारत को सौंप दिया।

“अभिनंदन” ने जैसे ही भारत की धरती पर कदम रखा अटारी से कन्याकुमारी तक भारत मां का जयघोष गूंज उठा। वायुसेना अधिकारियों के साथ अभिनंदन के माता-पिता ने उनका स्वागत किया।विंग कमांडर अभिनंदन वर्तमान की वतन वापसी पर पूरा देश खुश है।

अभिनंदन के स्वागत के लिए शुक्रवार सुबह से ही बॉर्डर पर हजारों लोगों की भीड़ जुटी थी।देशभक्ति के गीतों और ढोल की थाप पर सुबह से रात तक लोग थिरकते रहे।

जहाँ  दुश्मनों से लोहा लेते हुए पाकिस्तान के कब्जे में पहुंचे भारतीय वायुसेना के विंग कमांडर अभिनंदन की भारत वापसी से पूरा देश खुश है वहीं फरीदाबाद में भी खुशी देखी गई।इस मौके पर पूर्व मुख्य संसदीय सचिव एवं बल्लबगढ़ की पूर्व विधायिका कुमारी शारदा राठौर ने बल्लबगढ़ स्थित कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच लड्डू बाट खुशी मनाई गयी।

मौक पर पूर्व विधायिका कुमारी शारदा राठौर ने लड्डू बांटते हुए कहा कि विंग कमांडर अभिनंदन भारत के असली हीरो हैं। राठौर ने कहा कि  आपके अदम्य साहस से राष्ट्र गौरवान्वित है और मैं उन्हें सलाम करती हूँ।

कुमारी राठौर ने कहा कि आज दो बड़ी खुशखबरी से वो बहुत खुश हैं।शारदा राठौर ने कहा कि पहली खुशखबरी पायलट अभिनन्दन की पाकिस्तान से वापसी और दूसरी खबर सुप्रीम कोर्ट से आई जिसमे अरावली में निर्माण को मंजूरी के मामले में सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार के खिलाफ नाराजगी जताई है।

शारदा राठौर ने कहा कि अरावली पर लागू पीएलपीए में संशोधन कर हरियाणा सरकार ने अच्छा नहीं किया और खासकर फरीदाबाद की जनता के हक़ में ये बिल बिलकुल ठीक नहीं था।

 पूर्व विधायिका ने कहा कि अरावली पर से जंगल नष्ट हो जाएगा तो जनता बेमौत मरने लगेगी इसलिए हरियाणा सरकार को बिल में संशोधन करने से पहले फरीदाबाद की जनता के बारे में सोंचना था लेकिन सरकार ने कुछ नहीं सोंचा।शारदा राठौर ने कहा कि सुप्रीम कोर्ट का निर्णय बहुत अच्छा है और इससे अरावली को बचाया जा सकेगा।

वहीं जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष साधना राठौर ने अभिनंदन की घर वापसी पर ख़ुशी जाहिर करते हुए
कहा आज पूरा देश हमारे जांबाज अभिनंदन के साथ खड़ा हुआ है और पूरा देश खुशी जाहिर कर रहा है कि हमारे जांबाज पायलट सुरक्षित वापस आए।

साथ ही अध्यक्ष साधना राठौर ने नाराजगी के साथ कहा कि अरावली पहाड़ियां लुप्त होने के कगार पर हैं और खटटर सरकार बची हुई पहाडिओं के खत्म करने पर तुली हुई है जिस पर सुप्रीम कोर्ट ने एक बार फिर नाराजगी जताई है।साधना राठौर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार से कहा कि नया कानून लागू करने की जरूरत नहीं,जो यहां पर निर्माण की अनुमति देता है।

अध्यक्ष साधना राठौर ने बताया कि सुप्रीम कोर्ट ने हरियाणा सरकार को कहा कि आप सुप्रीम नहीं हैं और कानून का शासन ही सर्वोपरि है।साथ ही बताया कि मामले की सुनवाई के दौरान सुप्रीम कोर्ट ने कहा कि इस नए कानून के जरिए आप अपने चहेते लोगों को फायदा पहुंचाने की कोशिश कर रहे हैं।

बल्लबगढ़ स्थित कार्यालय में कार्यकर्ताओं के बीच लड्डू बाट खुशी बाटते हुए शारदा राठौर ने विशेष रूप से आये सभी कार्यकर्ताओं का आभार प्रकट किया जिसमे उपाध्यक्ष हरदम देवी,प्रकाशो,नफीसा, राजदेवी, बीरवती, विद्या माथुर, लीला,किरण प्रथम,फातिमा,नूरबानो,रामबती, सुशीला,मालती,अंजू झा,मंजू,सुमन सिसोदिया,निर्मल जाखड़,आशा अग्रवाल,दिव्या,इंदिरावती,ऊषा गुप्ता,मुन्नी अत्री,ललिता राय,गुलशन, सुषमा यादव, नारायणी,राजबाला शर्मा, शिदा खान,रेखा देवी,सुनीता गर्ग,लक्ष्मी,नगमा, गजना,सुमरति, रेखा,किरण कर्दम, ओमवती, आशा टोंगर को बनाया गया है,बकि जिला सचिव सुनैना,मोबिना,पूनम शर्मा, जंतरा, सविता यादव, शारदा पांचाल, शीला गुप्ता, आशा मेहरा, गायत्री, पिस्ता, शहनाज, आइसा, मंजीत कौर, सुनीता, रेखा, तन्नु,मीना,सचिव सोनू,उर्मिला आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।  

 

LEAVE A REPLY