भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ाया

0
364

आजतक खबरें,झारखंड:पलामू जिले के नक्सल प्रभावित हरिहरगंज में प्रतिबंधित संगठन भाकपा माओवादी के 12 उग्रवादियों ने गुरुवार की रात पुराना बस स्टैंड स्थित भारतीय जनता पार्टी के चुनावी कार्यालय को बम विस्फोट कर उड़ा दिया है।

भाजपा का चुनावी कार्यालय राष्टीय राजमार्ग 98 के समीप कृष्‍णा गुप्‍ता के मकान में संचालित किया जाता था। यह बिहार सीमा से बिल्कुल सटा हुआ है। घटनास्थल से पुलिस थाना महज 400 मीटर की दूरी पर है। लेकिन अंधेरा होने व उग्रवादियों द्वारा एम्बुश लगाने की संभावना को लेकर पुलिस काफी सावधानी बरत रही है।

घटना रात करीब 12:25 बजे की है।लोकसभा चुनाव के दौरान झारखंड में पहली उग्रवादी घटना हुई है।यहां नक्‍सलियों ने एक पर्चा भी छोड़ा है।इस पर्चा में राफेल सौदे में घोटाला, शराब कारोबारी विजय माल्या के 9000 करोड़ व हीरा व्यव्सायी नीरव मोदी के 11000 करोड़ के घोटाले सहित नोटबंदी व धार्मिक अल्पसंख्यक पर हो रहे हमले का विरोध किया गया है

छतरपुर डीएसपी शंभू कुमार सिंह ने बताया कि भाकपा माओवादियों ने भाजपा कार्यालय को बम विस्‍फोट कर उड़ा दिया इससे भवन को क्षति हुई है।इसमें कोई हताहत नहीं हुआ है।हायर गंज थाना पुलिस सदल-बल घटनास्थल पर पहुंच कर मामले की जांच कर रही है ।

डीएसपी शंभू कुमार सिंह ने बताया कि घटना स्थल से भाकपा माओवादियों को छोड़ा गया एक पर्चा भी बरामद हुआ है । पर्चा में 17वीं लोकसभा चुनाव के वहिष्कार की घोषणा की गई है।हरिहरगंज थाना प्रभारी वंश नारायण सिंह ने बताया कि कृष्णा गुप्ता के निर्माणाधीन मकान में चार पांच दिन पहले भाजपा का चुनावी का ज्यादा खुला था।

ज्ञात हो कि पलामू से भाजपा प्रत्याशी के रूप में सांसद वीडी राम मैदान में हैं। वह प्रदेश के पूर्व डीजीपी भी रह चुके हैं। हरिहरगंज थाना प्रभारी वंशनारायण सिंह दलबल के साथ घटनास्थल पर मौजूद हैं।घटना के बाद से पूरे क्षेत्र में दहशत का माहौल है।लोग अपने- अपने घरों में कैद हो गए हैं।

गौरतलब है कि चौथे चरण में 9 राज्यों की 71 लोकसभा सीटों पर 29 अप्रैल को मतदान होंगे।इनमें बिहार की 5 झारखंड की 3, मध्य प्रदेश की 6,राजस्थान की 13 और उत्तर प्रदेश की 13 सीटें शामिल हैं।

यहां नक्सली पहले भी इस तरह की घटना को अंजाम दे चुके हैं। पिछले वर्षों में यहां सरकारी भवन को विस्फोटक से उड़ाने की घटना से लेकर थाने पर हमले की घटनाएं हो चुकी हैं।

 

LEAVE A REPLY