भाजपा नेता पूर्व पार्षद प्रवेश मेहता कांग्रेस में शामिल

0
287

आजतक खबरें,फरीदाबाद :   भारतीय जनता पार्टी के वरिष्ठ नेता एवं पूर्व पार्षद प्रवेश मेहता आज भाजपा को अलविदा कह कांग्रेस में शामिल हो गए । आज दिल्ली में कांग्रेस के राष्ट्रीय प्रवक्ता रणदीप सिंह सुरजेवाला के निवास पर उन्होंने कांग्रेस जोईन कर ली । इससे फ़रीदाबाद में भाजपा को झटका लगा है ।

माना जा रहा है की इससे भाजपा को पंजाबी वोट बैंक का नुक़सान हो सकता है । ओल्ड फ़रीदाबाद में रहने वाले श्री महता का पंजाबी समुदाय में प्रभाव रहा है ।

वैसे तो वह 2014 में भी विधानसभा में BJP की टिकट ना मिलने पर इनेलो की टिकट पर फ़रीदाबाद विधानसभा से चुनाव लड़े थे ।परंतु विधानसभा चुनावों के बाद फ़रीदाबाद के भाजपा विधायक एवं मंत्री विपुल गोयल ने उन्हें पुनः भाजपा में शामिल कर लिया था और मेहता उनके खेमे में रहे ।परंतु आज एकाएक कांग्रेस में शामिल होने से भाजपा को भारी झटका लगा है ।

माना जा रहा है कि वह भी अब यहाँ से कांग्रेस की टिकट की दावादेरी कर सकते हैं । जबकि विकास चौधरी को यहाँ से कांग्रेस का मज़बूत दावेदार माना जाता है ।विकास चौधरी कांग्रेस के प्रदेश अध्यक्ष अशोक तंवर के निकटतम साथियों में गिने जाते हैं । वह तंवर के हर कार्यक्रम में उनके साथ दिखाई देते हैं और जनता में भी उनका ख़ासा प्रभाव है ।श्री मेहता के कांग्रेस में आने से कांग्रेस के पंजाबी वोट बैंक में इज़ाफ़ा हो सकता है ।

हालाँकि ये तो समय ही बताएगा की कांग्रेस किसे अपना उम्मीदवार बनाती है और ऊँट किस करवट बैठता है । क्योंकि कांग्रेस में बड़े स्तर पर धड़ेबाज़ी है और फ़रीदाबाद विधानसभा से विकास चौधरी के अलावा सुमित गौड़ , पूर्व विधायक आनन्द कौशिक व उनके भाई बलजीत कौशिक भी टिकट के दावेदार हैं । और अब प्रवेश मेहता भी सुरजेवाला गुट से अपनी दावेदारी पेश करेंगे ।

LEAVE A REPLY