ब्रेकिंग :स्व. देवीलाल के पोते आदित्य चौटाला हरियाणा भाजपा सरकार में शामिल

0
481

आजतक खबरें,चंडीगढ़:पूर्व उप प्रधानमंत्री स्व. देवीलाल के पोते आदित्य चौटाला की हरियाणा की भाजपा सरकार में एंट्री हो गई है।

राज्य सरकार ने लोकसभा चुनाव के ऐलान से कुछ घंटे पहले आदित्य चौटाला को एचएससीएआरडीबी (Haryana State Cooperative Agriculture & Rural Development Bank Ltd.)का चेयरमैन बनाया है।आदित्य चौटाला स्व. देवीलाल के सबसे छोटे बेटे जगदीश चौटाला के पुत्र हैैं।

जनवरी 2016 में हुए पंचायत चुनाव में आदित्य चौटाला सिरसा जिला परिषद के जोन चार से जिला पार्षद बने थे। उन्होंने अपनी भाभी और विपक्ष के नेता अभय सिंह चौटाला की पत्नी कांता चौटाला को हराया था।तब से आदित्य भाजपा की निगाहों में चढ़े हुए हैैं।उन्होंने पिछले दिनों चौटाला के गढ़ में मुख्यमंत्री मनोहर लाल की जिए जवान-जिए किसान रैली भी कराई थी।

भाजपा आदित्य चौटाला को डबवाली से विधानसभा चुनाव लड़वा सकती है।आदित्य चौटाला के पिता जगदीश चौटाला सियासत से दूर रहे।

बतादें यूपी में मुलायम सिंह यादव के परिवार में चचा भतीजे के बीच लड़ाई शांत नहीं हुई है. हरियाणा में चौधरी देवीलाल के परिवार में विरासत की जंग तेज हो गई है. पूर्व मुख्यमंत्री ओम प्रकाश चौटाला के दोनों पुत्र एक दूसरे के मुकाबले में खड़े हैं. इस परिवारिक लड़ाई का फायदा बीजेपी और कांग्रेस दोनों को मिल सकता है.2019 में हरियाणा में विधानसभा के चुनाव होने वाले हैं. इस चुनाव के करीब आते ही परिवार के भीतर वर्चस्व की लड़ाई तेज हो गई है.

वहीं रोहतक में हरियाणा भाजपा की कार्यसमिति की बैठक हुई।दो चरणों में हुई बैठक में लोकसभा चुनाव को लेकर रणनीति बनाई गई।बड़ा बयान देते हुए हरियाणा भाजपा के प्रभारी डॉ. अन‍िल जैन ने कहा कि भाजपा को राज्‍य में किसी पार्टी से समझौता करने की जरूरत नहीं है,लेकिन राजनीति में सभी संभावना होती है।

इनेलो से गठबंधन बारे में पूछे गए सवाल पर डॉ. अनिल जैन ने कहा कि राजनीति में हर तरह की संभावना हो सकती है, लेकिन भाजपा को किसी गठबंधन की जरुरत नहीं है।

 

अमित चौधरी

LEAVE A REPLY