हरियाणा में होने वाली ‘खेती बचाओ यात्रा’ के कार्यक्रम में हुआ बदलाव

0
144

आजतक खबरें,चंडीगढ़,5 अक्टूबर:मोदी सरकार के कृषि कानून के खिलाफ कांग्रेस मोर्चा खोल चुकी है.इसके विरोध में पार्टी के पूर्व अध्यक्ष राहुल गांधी ने पंजाब के मोगा से ‘खेती बचाओ यात्रा’ शुरू की है.हरियाणा सरकार के खिलाफ बड़े प्रदर्शन की तैयारी कर रहे राहुल गांधी ने अपनी हरियाणा दौरा को 2 दिन के स्थान पर 1 दिन का कर दिया है।

हरियाणा कांग्रेस अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि भाजपा सरकार के कृषि विरोधी काले कानूनों के खिलाफ कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद श्री राहुल गांधी जी की हरियाणा में होने वाली ‘खेती बचाओ यात्रा’ के कार्यक्रम में बदलाव हुआ है।

अध्यक्ष कुमारी सैलजा ने बताया कि कांग्रेस के पूर्व राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद श्री राहुल गांधी जी 6 अक्टूबर मंगलवार को सुबह 10 बजे पंजाब से हरियाणा के पेहवा आएंगे और फिर वहां से कुरुक्षेत्र जाएंगे। कुरुक्षेत्र में उनकी यात्रा का समापन होगा।

तो वहीं फरीदाबाद से कांग्रेस विधायक नीरज शर्मा ने पूछा है कि अगर किसान इन कानूनों से खुश हैं तो फिर वे पूरे देश में आंदोलन क्यों कर रहे हैं?

इससे पहले पंजाब के मोगा में ‘खेती बचाओ यात्रा’ को संबोधित करते हुए कांग्रेस नेता राहुल गांधी ने कहा कि अगर सरकार को ये बिल पास करना ही था तो सबसे पहले लोकसभा और राज्यसभा में चर्चा करनी चाहिए थी. उन्होंने कहा कि वे किसानों को गारंटी देना चाहते हैं कि जिस दिन कांग्रेस सत्ता में आई उस दिन इन तीनों काले कानूनों को खत्म कर देगी और इन कानूनों को कूड़ेदान में फेंक देगी। .

तो वहीं हरियाणा के गृह मंत्री अनिल विज ने कहा है कि कांग्रेस नेता राहुल गांधी अगर पंजाब से जुलूस या दंगे लेकर आएंगे,तो हम हरियाणा की शांति भंग नहीं होने देंगे।

LEAVE A REPLY