भगवान का नाम जप कर व्यक्ति सभी समस्याओं से छुटकारा पा सकता है:लखन सिंगला

0
67

आजतक खबरें,फरीदाबाद:भगवान के नाम जप के सहारे व्यक्ति सभी झंझावातों से छुटकारा पा सकता है।भगवान के नाम का सहारा तो हर युग में रहा है।लेकिन कलियुग में इसका प्रताप सबसे ज्यादा है।इस बारे में अनेक साधू संतों ने भी कहा है।उक्त शब्द निस्वार्थ सेवा दल द्वारा सेक्टर सात ए हाउसिंग बोर्ड मंदिर में ‘एक शाम सांवरे के नाम’ कार्यक्रम के  आयोजन में मुख्य अतिथि के रूप में मोजूद पूर्व एचपीसीसी सदस्य लखन कुमार सिंगला ने कहे।

 

कार्यक्रम के दौरान लखन कुमार सिंगला ने कहा कि प्रभु की भक्ति से केवल मन शांत होता है बल्कि विपदाओं से लड़ने के लिए साहस भी मिलता है।दीन दुखियों की सेवा करने से भी भगवान प्रसन्न होते हैं।लखन कुमार सिंगला ने कहा कि दिनचर्या में भगवान का कीर्तन शामिल करने से रुके हुए काम पूर्ण होते हैं।

सिंगला ने उपस्थित भक्तों को बताया कि”कलियुग केवल नाम आधारा,सुमिर सुमिर नर उतरहिं पारा।यानि कलियुग में भगवान के नाम का बड़ा सहारा है।सिंगला ने कहा कि वैसे भी आज के समय में लोगों के पास अनेक प्रयोजनों के लिए समय नहीं हो पाता है।लेकिन भगवान का नाम लेने के लिए किसी विशेष स्थान की आवश्यकता नहीं होती है।जहां भी आयोजन हो रहा हो, वहीं शामिल हो जाओ और कोई आयोजन नहीं हो तो खुद ही गाने गुनगुनाने लगो। उन्होंने कहा कि जो लोग परमात्मा के नाम पर विश्वास रखते हैं,परमात्मा भी उनका पूरा ख्याल रखते हैं।

इससे पहले कार्यक्रम स्थल पहुंचने पर आयोजकों ने लखन कुमार सिंगला का फूल मालाओं आदि से जोरदार स्वागत किया।विशेष रूप से बता दें,मोके पर रोहिर एंड पार्टी ने भजनों से भगवान श्रीकृष्ण का गुणगान करके श्रद्धालुओं को झूमने पर विवश कर दिया।इस दौरान पेश की गई राधा कृष्ण की भव्य झांकियों ने श्रद्धालुओं को मंत्रमुग्ध कर दिया।

इस अवसर पर सुनील खन्ना, विपिन पंवार, अशोक खन्ना, प्रवीन कुमार बॉबी, राजकुमार,श्रवण ठाकुर, अमित अग्रवाल, रमेश पवार, साहिल, गौरव, संदीप वर्मा, कपूर चंद अग्रवाल, सतीश ठाकुर, वासुदेव अरोड़ा, मंदिर प्रधान महेंद्र शर्मा, सेक्टर सात सीनियर सिटीजन फोरम के यशपाल दत्ता, गजेंद्र बैंसला, सुमेंद्र रावत आदि प्रमुखता से मौजूद रहे।

LEAVE A REPLY