डॉ.ओपी भल्ला एक दूरदर्शी और गतिशील शिक्षाविद थे: डॉ. संजय श्रीवास्तव

0
201

आजतक खबरें,फरीदाबाद:मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के संस्थापक(स्वर्गीय) डॉ. ओपी भल्ला को एसोचैम की ओर से नवाचार के माध्यम से शिक्षा के क्षेत्र में बेहतरीन कार्य करने के लिए लाइफटाइम अचीवमेंट अवॉर्ड से सम्मानित किया गया।

भारत के पूर्व राष्ट्रपति प्रणब मुखर्जी की उपस्थिति में संस्थान के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने केंद्रीय मंत्री सुरेश प्रभु से यह अवॉर्ड ग्रहण किया।

मौके पर संस्थान के एमडी डॉ. संजय श्रीवास्तव ने बताया कि डॉ.ओपी भल्ला केवल एक व्यक्ति नहीं,बल्कि एक दूरदर्शी और गतिशील शिक्षाविद थे,जिन्होंने बेहतर मानव के निर्माण के इरादे से मानव रचना नाम से एक शैक्षिक आंदोलन को आकार दिया।

डॉ. संजय श्रीवास्तव ने बताया कि डॉ. ओपी भल्ला ने शिक्षा के क्षेत्र में पूरे हरियाणा का नक्शा बदल दिया।एक वक्त था जब उत्तर भारत के छात्रों को इंजीनियरिंग की पढ़ाई करने के लिए दूसरे राज्यों में जाना पड़ता था,जिसके लिए उन्हें कई परेशानियों का सामना करना पड़ता था।

कार्यक्रम में एसोचैम के महासचिव उदय कुमार वर्मा, मानव रचना शैक्षणिक संस्थान के अध्यक्ष और एसोचैम नेशनल काउंसिल फॉर एजुकेशन के चेयरमैन डॉ. प्रशांत भल्ला,एआईसीटीई के वाइस चेयरमैन डॉ. एमपी पूनिया समेत शिक्षा क्षेत्र से जुड़े कई गणमान्य लोग मौजूद थे।

LEAVE A REPLY