युवाओ के वोट बनवाने के लिए निर्वाचन आयोग गम्भीर : अतुल द्विवेदी

0
54

आजतक खबरें,फरीदाबाद :निर्वाचन आयोग अधिक से अधिक युवाओं को वोट बनवाने के लिए गम्भीरता से कार्य कर रहा है। इसके लिए जिला के सभी कालेजों और उच्च शैक्षणिक संस्थानों में युवाओं के वोट बनवाने के लिए नोडल अधिकारी नियुक्त करना सुनिश्चित करें उक्त शब्द उपायुक्त एवं जिला निर्वाचन अधिकारी अतुल कुमार द्विवेदी ने यह निर्देश विधानसभा क्षेत्र के पंजीयन अधिकारियों और विभिन्न कालेजों के प्रतिनिधियों साथ आयोजित बैठक में दिए।

उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने अधिकारियों और विभिन्न कालेजों के प्रतिनिधियों को जिला में मतदाताओं को अधिक से अधिक वोट बनवा कर मतदान के प्रति जागरूक करने के लिए भी कहा। उन्होंने कहा कि ऐसे युवकों/युवतियों जिनकी आयु एक जनवरी 2019 को अठारह वर्ष हो गई है, उन्हें अपना वोट बनवाने के प्रेरित करने के निर्देश भी दिये।

उन्होंने कहा कि जिला में पात्र युवाओं के नए वोट बनाने की प्रक्रिया निरंतर जारी है। जो पात्र युवा अभी तक किसी कारणवश अपना वोट नहीं बनवा सके हैं, उनका पूरा ब्यौरा उपायुक्त कार्यालय में भिजवाना सुनिश्चित करें।

उपायुक्त अतुल द्विवेदी ने कहा कि मतदाताओं को जागरूक करके सम्भावित विधानसभा चुनाव में मतदान प्रतिशत को बढ़ाने पर विशेष फोकस किया जाए। उन्होंने कहा कि योग्य युवाओं के वोट बनवाना और मतदान करना प्रत्येक मतदाता का ऐसा अधिकार है, जो उसे लोकतंत्र में विशिष्ट स्थान प्रदान करता है।

उन्होंने कहा कि जिला में विशेष जागरूकता अभियान चलाया जाए कि आगामी विधानसभा सभा चुनाव में गत लोकसभा चुनाव के मुकाबले मतदाता अधिक मतदान करके लोकतांत्रिक व्यवस्था को मजबूत करने में भागीदार बनें।

LEAVE A REPLY