फरीदाबाद bar चुनाव में शह-मात जारी,फ़िलहाल गठजोड़ गुट पर संजीव चौधरी गुट हावी

0
267

आजतक खबरें,फरीदाबाद(अमित):इस बार bar चुनाव में हुए मतदान को लम्बे समय तक याद किया जायेगा।क्योकि चुनाव को अपने पक्ष में करने के लिए bar चुनाव में वो सारे हथकंडे अपनाये गए जो अभी तक राजनीति के मैदान में देखे व् सुने जाते थे उक्त शब्द  bar एसोसिएशन का चुनाव लड़े अध्यक्ष पद के उमीदवार संजीव चौधरी ने निराशा के साथ कहे।

संजीव चौधरी ने बताया कि इस चुनाव में चुनावी प्रक्रिया का खुल कर मजाक बनाया गया।संजीव ने गठजोड़ गुट पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान फर्जी रूप से मतदान हुआ।चुनाव अधिकारी के विरोध दर्ज कराने के बावजूद कोई सुनवाई नहीं हुई।

संजीव ने गठजोड़ गुट पर आरोप लगाते हुए कहा कि चुनाव के दौरान शुरुवाती दौर से ही फर्जी रूप से मतदान हो रहा था,वोक्स वोटिंग करते हुए एक प्रकार से मतदान स्थल पर कब्जा कर अपने प्रभाव से वोट डलवाई जा रही थी।

संजीव चौधरी ने बताया कि जब रिटर्निंग चुनाव अधिकारी निर्दोष गुज्जर के समक्ष जब विरोध दर्ज किया गया तो उनके द्धारा मौके पर कि गयी जाँच में उक्त शिकायत सही पाए जाने पर उनके(रिटर्निंग चुनाव अधिकारी निर्दोष गुज्जर)द्धारा bar कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा के पास पूरी रिपोर्ट भेज दी गयी जिस कारण कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा ने आदेश करते हुए चुनाव पर स्टे लगा दिया।

संजीव चौधरी ने विधायक पति पर आरोप लगाते हुए कहा कि उन्होंने अपने राजनीतिक प्रभाव का इस bar चुनाव में खुल कर उपयोग किया।चुनाव में मतदान में हो रही गड़बड़ी की शिकायत पर बार कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा द्धारा स्टे देने के बावजूद इन्ही विधायक पति के दबाव में प्रशासन मोन रहा व् फर्जी वोटिंग जारी रही।

संजीव चौधरी ने कहा कि और तो और इस बार bar चुनाव में उन दोनों पैनल ने आपसी सहमति से गठबंधन किया जो पिछले कई वर्षो से उन्हें चुनाव में हराने की कोशिश कर रही हैं लेकिन हमारे पैनल द्धारा ईमानदारी के साथ फरीदाबाद bar के लिए किये गए विकास कार्यों के कारण विपक्षी पैनल अभी तक हमे हराने में नाकाम रहा इसलिए ये गठजोड़ हुआ लेकिन उसमे भी ये ईमादारी से चुनाव नहीं करवा पाए।

बतादें 5 तारीख को फरीदाबाद bar चुनाव हुए थे।चुनाव के दौरान कई बार मतदान की प्रक्रिया बंद हुई और संजीव चौधरी पैनल द्धारा मतदान के दौरान हुई गड़बड़ी की शिकायत पर बार कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा ने चुनाव मतदान पर स्टे का आर्डर कर दिया बावजूद इसके,मतदान जारी रहा जिसकी संजीव चौधरी पैनल द्धारा डिस्ट्रिक्ट जज माननीय दीपक गुप्ता की कोर्ट में शिकायत दर्ज करवाई गई।जिसके कारण माननीय कोर्ट द्धारा जिला उपयुक्त को चुनाव में दखल देने को कहा गया।जिस पर प्रशासन ने कार्यवाही करते हुए पुलिस बल के सहयोग से कुछ बैलेट डिब्बों को अपने कब्जे में ले लिया लेकिन मौके पर वकीलों के भारी विरोध व् राजनीतिक हस्तछेप के कारण मतदान की गिनती करवा दी गयी व् एक पक्ष के पूरे पैनल को विजयी घोषित कर दिया।

कल बकायदा सतेंद्र भड़ाना सहित सभी को शपथ भी दिलाई गई थी।लेकिन आज दूसरा पक्ष यानी संजीव चौधरी गुट बार कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा के समक्ष पेश हुआ।

पुरे चुनावी प्रकरण को समझते हुए बार कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा ने आदेश जारी कर दिए हैं।बार कॉउंसिल ऑफ़ पंजाब एंड हरियाणा ने आदेशों में कहा है कि मौजूदा चुनी गई नई बॉडी अगले आदेश तक कोई भी कार्य नहीं करेगी।

बतादें आगामी 14 तारीख को सत्येंद्र भड़ाना सहित चुने गए सभी पदाधिकारियों को सुनवाई के लिए बुलाया है।तब तक संजीव चौधरी गुट पूर्व अध्यक्ष यानि विवेक कुमार उर्फ़ बॉबी रावत पदभार को संभालेंगे।

 

Amit Chaudhary

 

 

 

LEAVE A REPLY