सरकारी व गैरसरकारी दफ्तरों में शान से मनाई गई गांधी शास्त्री जयंती,गणमान्यों ने साझा किए विचार

0
44

आजतक खबरें,नई दिल्ली(अमित चौधरी):- दो अक्टूबर को भारत के राष्ट्रीय पिता महात्मा गांधी व पूर्व प्रधानमंत्री लाल बहादुर शास्त्री की जयंती पूरे हर्षोल्लास के साथ मनाई गई।लाजपत नगर 4 अमर कॉलोनी जिला अधिकारी ऑफिस डीएम ऑफिस पर भी महात्मा गांधी तथा देश के पूर्व प्रधानमंत्री स्वर्गीय लालबहादुर शास्त्री की जयंती धूमधाम से मनाई गई।

इस अवसर पर डीएम साउथ-ईस्ट,एससी मीना एडीएम साउथ-ईस्ट,विनोद कुमार यादव एसडीएम डिफेंस कॉलोनी,पीआर कौशिक एसडीएम सरिता विहार,राजेन्द्र कपूर चीफ वार्डन साउथ-ईस्ट ने बापू के चित्र पर से माल्यार्पण किया एवं पुष्प भेंट किये।साथ ही स्वच्छ भारत अभियान के तहत स्वच्छता और कोरोनावायरस महामारी से बचने के लिए सोशल डिस्टेंस एवं चेहरे पर मास्क लगाने के लिए अनुरोध किया।

कार्यक्रम के दौरान विनोद कुमार यादव एसडीएम डिफेंस कॉलोनी ने दोनों महान हस्तियों को श्रृद्धा सुमन अर्पित करते हुए कहा कि कोरोना काल में हमारे जीवन के तरीकों में काफी बदलाव आ चुका है।युवा वर्ग को चाहिए कि अपनी ऊर्जा रचनात्मक कार्यों में लगाएं।

इस अवसर पर एससी मीना एडीएम साउथ-ईस्ट ने कहा कि आज की युवा पीढ़ी को राष्ट्रपिता की आत्मकथा जरूर पढ़नी चाहिए,क्योंकि बापू कहते थे,उनका जीवन ही उनका संदेश है।एडीएम एससी मीना ने कहा कि गांधी द्वारा दिखाए सत्य के रास्ते पर चलना चाहिए।

तो वहीं एसडीएम सरिता विहार पीआर कौशिक ने कहा कि महात्मा गांधी प्राकृतिक चिकित्सा में विश्वास रखते थे।आज भी देश में आयुर्वेदिक दवाइओं का प्रयोग करने वाले लोग काफी हद तक करोना महामारी की चपेट में आने से बचे हुए हैं।

इस अवसर पर हॉर्लिन कोर डीएम साउथ-ईस्ट,एससी मीना एडीएम साउथ-ईस्ट,विनोद कुमार यादव एसडीएम डिफेंस कॉलोनी,पीआर कौशिक एसडीएम सरिता विहार, राजेन्द्र कपूर चीफ वार्डन साउथ-ईस्ट आदि पत्रकार एवं संस्था के लोग उपस्थित थे।

 

LEAVE A REPLY