हाथी पर सवार हो मनधीर सिंह मान ने पाया लोकसभा का रण टिकट

0
220

आजतक खबरें रोहतक:बहुजन समाज पार्टी और लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी गठबंधन ने मंगलवार को सबसे पहले हरियाणा में लोकसभा उम्मीदवारों की घोषणा कर दी।दोनों पार्टियों ने अभी 6 उम्मीदवारों की घोषणा की है,बाकि के 4 उम्मीदवारों के नाम अगले सप्ताह घोषित किए जा सकते हैं।

सांसद राजकुमार सैनी और बसपा नेता डॉ. मेघराज ने सीटों की घोषणा की।गठबंधन के बाद बसपा के हिस्से में हरियाणा की 8 सीटें और लोसुपा के खाते में 2 सीटों का बंटवारा हुआ है।इसमें से रोहतक और महेंद्रगढ़-भिवानी लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी के खाते में आई है।

लोकतंत्र सुरक्षा पार्टी और बहुजन समाज पार्टी ने शहर के हिसार रोड स्थित श्रीराम धर्मशाला में आयोजित प्रेस कांफेंस में प्रत्‍याशियों की सूची जारी की।

नेताओं ने बताया कि गठबंधन के उम्‍मीदवारों की सूची प्रदेश इकाई द्वारा बसपा अध्‍यक्ष मायावती को भेजी गई थी। उनकी मंजूरी के बाद गठबंधन के प्रत्‍य‍ाशियों की पहली सूची जारी की गई है। बाकि सीटों के लिए उम्‍मीदवारों की सूची जल्‍द ही जारी की जाएगी।

बतादें बसपा के वरिष्ठ नेता मनधीर सिंह मान को पार्टी ने लोकसभा चुनाव के मद्दनेजर फरीदाबाद लोकसभा क्षेत्र बतौर प्रत्याशी चुनाव मैदान में उतारने की घोषणा की है।

गौरतलब है कि मनधीर सिंह मान को फरीदाबाद में एक समाजसेवी व् जमीनी नेता के रूप में जाना जाता है।मनधीर सिंह मान ने समाज सेवा के लिए मेनका गाँधी के pfa संगठन को चुना था जिसके तहत प्रदेश में संगठन का वाईस चेयरमैन रहते हुए कई वर्षों तक संगठन का प्रदेश में विस्तार करते हुए बीमार व् बेबस जानवरों की सेवा की।

कई वर्षों तक pfa संस्था के साथ काम करते हुए 2012 में मनधीर सिंह मान भाजपा में विश्वास करते हुए पार्टी में शामिल हो गए।लेकिन जल्द उनका पार्टी से मोह तब भंग हो गया जब प्रदेश के बड़े भाजपा नेताओं के आश्वासन के बावजूद उन्हें 2014 में लोकसभा का भाजपा पार्टी से टिकट नहीं दिया गया।पार्टी छोड़ते हुए मनधीर सिंह ने स्वतंत्र उम्मीदवार के तोर पर परचा भर दिया लेकिन बाद में परचा वापस लेते हुए inld उम्मीदबार के पक्ष में समर्थन दे दिया।

हरियाणा में भाजपा सरकार बनने के कुछ वर्ष बाद  मनधीर सिंह मान का जिले में कद देखते हुए प्रदेश के कुछ बड़े नेताओं ने  मनधीर सिंह मान को पार्टी में फिर शामिल करा लिया लेकिन अब यहाँ जल्द ही मनधीर सिंह मान का मन उचट गया और वो मायावती की पार्टी बहुजन समाज पार्टी में आस्था दिखाते हुए इसमें शामिल हो गए और फरीदाबाद क्षेत्र में बसपा से जुडक़र सच्चे सिपाही बन पार्टी व संगठन को मजबूत करने की दिशा में कार्य करने लगे और उनकी मेहनत व पार्टी समर्पण भावना के चलते उन्हें चुनावी रण में बतौर उम्मीदवार उतारा गया है।

इस मौके पर बसपा-लोसपा प्रत्याशी मनधीर मान ने कहा कि पार्टी ने जो जिम्मेवारी उन्हें सौंपी है, उसे वह बखूबी निभाएंगे। उन्होंने मौजूदा भाजपा सांसद कृष्णपाल गुर्जर पर तंज कसते हुए कहा कि उन्होंने पांच सालों में केवल लोगों को झूठ व जुमले सुनाए है,वह न तो लोगों के सुख-दुख में गए और न ही क्षेत्र का विकास करवाया,यही कारण है कि पिछले पांच सालों के दौरान फरीदाबाद और पलवल क्षेत्र विकास के मामले में काफी पिछड़ गया है।

गठबंधन द्वारा घोषित उम्‍मीदवार -हरियाणा की सूची

1. रोहतक- किशनलाल पांचाल (बसपा)

2. फरीदाबाद- मनधीर मान (बसपा)

3. भिवानी महेंद्रगढ़- रमेश राव पायलेट (एलएसपी)

4. हिसार- सुरेंद्र शर्मा (बसपा)

5. अंबाला- नरेश सारंग (बसपा)

6. करनाल- पंकज चौधरी (बसपा)

LEAVE A REPLY