होडल के युवाओं की इस समस्या को दूर करने का अपना ध्येय मान चुकी डाँ० रोहिला

0
118

आजतक खबरें,फरीदाबाद:-होडल में अपने चुनावी सम्पर्क के दौरान जो सबसे बड़ी समस्या के रूप में वहाँ की जनता ने डाँ०नवीन रोहिला के सामने रखा तो उस समस्या ने उन्हें अंदर तक जिंझोर दिया और वो अपने चुनावी प्रचार के साथ साथ उस समस्या के समाधान पर जमीनी स्तर पर काम करने का प्रयास करने लगीं।यह समस्या होडल के युवाओं से जुडी है।यह समस्या थी बेरोजगारी की,जोकि होडल के युवाओं को प्रत्यक्ष और अप्रत्यक्ष तौर पर मानसिक तनाव,डिप्रेशन,नशे व् गुनाह के रास्ते पर ले जा रही है।

डाँ० नवीन रोहिला को जानने वाले बता सकते हैं कि पिछले 30 साल से शिक्षा के क्षेत्र में काम रही डाँ० नवीन रोहिला युवाओं के अधिकार को दिलाने के लिए किस हद जा सकती हैं।और होडल में युवाओं की इस सबसे बड़ी समस्या को देख,डाँ० रोहिला की सोच ने आयोजित कर डाला होडल का पहला रोजगार मेला।

होडल के युवा की इस समस्या को दूर करने का अपना देह मान चुकी डाँ० रोहिला के प्रयास से आने वाले समय मे घर घर रोजगार के लक्ष्य के तहत “संभव समाज कल्याण समिति” के तत्वधान में दो दिवसीय विधानसभा स्तरीय रोजगार मेला आयोजित किया गया।

डॉ रोहिला ने बताया कि  बेरोजगार युवाओं को ध्यान में रख होडल में इस तरह के पहली बार हुए दो दिवसीय विधानसभा स्तरीय रोजगार मेले में लगभग 512 युवाओं ने इंटरव्यू दिया ।

“रोहिला निवास” होडल पर आयोजित हुए दो दिवसीय रोजगार मेले के अंतिम दिन Onetik pvt. Ltd, Shubham pack pvt. Ltd, Hdfc Life Insurance, Agro Food Pvt. Ltd, जेबीएम ग्रुप,जय दुर्गा इंडस्ट्रीज,जी डी संस स्टील, बायो हेल्थ,सीता बस एंड कोचेस ,स्टार पर्सनल कोचिंग,एस्कॉर्ट्स,मार्शल सिक्योरिटीज आदि जैसी फरीदाबाद की एक दर्जन से अधिक नामी कंपनियां ने अपनी उपस्थिति दर्ज की व् अपनी जरूरत के हिसाब से लगभग 242 सक्षम  उम्मीदवारों का चयन किया जिसमे 92 लड़कियाँ उम्मीदवार भी थी।मेले में १२वी  से लेकर btech पास किये युवाओं ने भाग लिया।

मेले के समापन समाहरोह में मुख्य अतिथि जगमोहन गोयल(चेयरमैन मार्किट कमेटी,होडल) ने उपस्थित सभी युवाओं को संबोधित किया तथा चयनित हुए विद्यार्थियों तथा डाँ० रोहिला के उज्जवल भविष्य व् होडल जैसे पिछड़े हुए क्षेत्र में रोजगार मेले को आयोजित कराने को लेकर सराहना की।

अंत में डाँ० रोहिला जी ने सभी विद्यार्थियों तथा सभी अतिथियों को संबोधित करते हुए कहा की होडल क्षेत्र की तरक्की तथा बेरोजगारी की समस्या को दूर करने के लिए वह इस तरह के प्रयास भविष्य में भी जारी रखेंगी।

अंत मे डाँ० रोहिला जी ने सभी कंपनियो से आये हुए अधिकारियों तथा अतिथियों को उपहार देकर सम्मानित किया।साथ ही प्रतिभागी युवाओं को उनके उज्ज्वल भविष्य की शुभकामनाएं भी दी।

 

 

LEAVE A REPLY