खटटर सरकार की शिक्षा नीतियों का असर,सरकारी स्कूलों के परिणाम लगातार कर रहे सुधार :तेवतिया

0
62

आजतक खबरें,फरीदाबाद : आजकल जहां लड़कियों को घर बैठकर चूल्हा-चौंका सँभालने को कहा जाता है वही मेरे माता पिता ने मुझे पढ़ने-लिखने के लिए बहुत ही शांत वातावरण दिया ताकि मैं पढ़ाई में अपना पूरा ध्यान दे सकू।” कहना है गांव पन्हैडा खुद के किसान परिवार की शिवानी वत्स का

हरियाणा शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के परीक्षा परिणाम घोषित होते ही फरीदाबाद के छोटे से गांव पन्हैडा खुद को सबसे ज्यादा खुशी मिली।गांव पन्हैडा खुद की शिवानी वत्स ने 500 अंक में से 494 अंक प्राप्त कर प्रदेश की टॉपर बनने का कीर्तिमान कायम किया है।

आर्ट से हरियाणा टाॅप करने वाली छात्रा शिवानी के प्रदेश टांप करने की खबर जैसे ही मिली वैसे ही परिजनों समेत पूरा गांव और उनके स्कूल का स्टाफ मारे खुशी में झूम उठा।मिठाई बंटने लगी।हर कोई शिवानी वत्स को बधाई दे रहा है कि बेटी हो तो ऐसी जिसने पूरे गांव पन्हैडा खुद का नाम रोशन किया।

शिवानी ने बताया, “मेरे पिता किसान हैं और उन्होंने पढ़ाई के लिए हमेशा से मुझे प्रेरित किया है।मैंने कभी सोचा नहीं था कि मैं टॉप करूंगी,यह मेरे शिक्षकों और परिवार के सहयोग के बिना संभव नहीं था।शिवानी ने बात करते हुए बताया कि वह रोजाना करीब 7 से 8 घंटे पढाई करती हैं और छुट्टी वाले दिन तो पूरा दिन पढाई के ही नाम होता है।शिवानी ने कहा है कि उनका लक्ष्य आईएएस बनने का है।शिवानी अपनी इस कामयाबी के श्रेय अपने स्कूल टीचरों को भी देती हैं।

वहीं मौक पर पहुंचे हरियाणा सरकार में लेबर फेड के चेयरमैन सुरेंद्र तेवतिया ने गांव पन्हेड़ा खुर्द पहुँच प्रदेश में प्रथम स्थान हासिल करने पर शिवानी वत्स को बधाई देते हुए अभिनंदन किया।

सुरेंद्र तेवतिया ने कहा कि हाल ही में घोषित हुए हरियाणा शिक्षा बोर्ड के 12वीं कक्षा के नतीजों को देख कर तो यही कहा जा सकता है कि शायद ये खटटर सरकार ही बेटी पढ़ाओ की मुहीम व् सरकारी स्कूल में शिक्षा संबन्धित नीतियाँ,योजनाओं का ही असर है कि इस बार के सरकारी स्कूलों के परिणाम,प्राइवेट स्कूलों को कड़ी टक्कर देते नजर आ रहे हैं।

सुरेंद्र तेवतिया ने शिवानी व् उनकी माताजी का मुँह मीठा कराते हुए शिवानी के उज्जवल भविष्य की कामना करते हुए कहा कि इस बेटी ने पूरे हरियाणा में पृथला क्षेत्र का नाम रोशन  दिया।इस मौके पर ठाकुर नेता भूपेश रावत,संदीप पन्हेड़ा,कर्मवीर,विजेंदर सिंह,ओमवीर मालिक,पहलाद अटाली विशेष रूप से उपस्थित रहे।

बता दें हरियाणा विद्यालय शिक्षा बोर्ड भिवानी का 15 मई को 12वीं कक्षा का परीक्षा परिणाम घोषित हो चुका है, जिसमें सरकारी स्कूलों के छात्रों ने काफी अच्छा प्रदर्शन किया।विद्यालय में छात्रा नेहा व सादिका प्रथम व मोना दूसरे स्थान पर रही।प्रधानाचार्य सतीश चौधरी ने बताया कि विद्यालय में 14 छात्रों ने 70 फीसद से अधिक व 19 छात्रों ने 60 फीसद से अधिक अंक प्राप्त किए हैं।

राजकीय वरिष्ठ माध्यमिक विद्यालय पन्हैडा खुर्द की कला संकाय में छात्रा मोनिका ने स्कूल में प्रथम स्थान प्राप्त किया है।जबकि विज्ञान संकाय में वेदपाल प्रथम रहा।प्रधानाचार्य हेमलता ने बताया कि छात्रा रोशनी ने 84.4 फीसद, मोनिका ने 84 फीसद,शीतल ने 83 फीसद,मनीषा ने 83 फीसद, अंजली व मोनिका ने 80 फीसद अंक प्राप्त कर स्कूल का नाम रोशन किया है।

LEAVE A REPLY