हमारा कर्तव्य है कि हम आगे बढ़कर जवानों के परिवारों का सहयोग करें:सुमित गौड़

0
52

आजतक खबरें,फरीदाबाद:अगर आज हम अपने घरों में चैन से सो रहे हैं तो उसकी वजह हैं हमारे सैनिक,जो सरहद पर रात-दिन पहरा देते रहते हैं।शहीद परिवार की समस्याओं व दुख तकलीफों को वह भली भांति जानते है क्योंकि वह खुद सैनिक परिवार से है उक्त शब्द हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने अपने जन्मदिन के अवसर पर शहीद संदीप कालीरमन को श्रद्धांजलि देने के लिए सेक्टर-12 शहीद स्मारक गेट पर आयोजित एक श्रद्धांजलि सभा के आयोजन पर कहे।

युवा समाजसेवी सुमित गौड़ ने कहा कि जवानों की शहादत हम नागरिकों के लिए है।सीमा से बहुत दूर जवानों का परिवार समाज और व्यवस्थाओं की तंगदिली का सामना करता है।इसलिए हमारा भी कर्तव्य है कि हम आगे बढ़कर जवानों के परिवारों का ध्यान व् सहयोग करें।किसी वीर ने देश के लिए,हमारे लिए शहादत दी है उनके बारे में ईमानदारी से सोचिये।

 हरियाणा प्रदेश कांग्रेस कमेटी के सचिव व प्रदेश प्रवक्ता सुमित गौड़ ने मौके पर मौजूद युवाओं को सम्बोधित करते हुए जोश के साथ कहा कि हमें शहीदों की शहादत का ख़्याल इसलिए भी रखना चाहिए क्योकि कोई भी सैनिक केवल पत्थर की दीवार बन जाने के लिए जान नहीं देता है,वो जान इसलिए देता है अपने देश व् मातृभूमि के लिए।

सुमित गौड़ ने कहा कि एक सैनिक जान देता है अपने मुल्क को बेहतर बनाने व् युवाओं के अंदर देशभक्ति भावना व् जज्बा जगाने  के लिए। इसलिए हम उनकी शहादत के बाद देशभक्ति के विषय पर सोचे-विचारें,बोलें और लिखें।

सुमित गौड़ ने उपस्थितजनों से कहा कि इस श्रद्धांजलि सभा के माध्यम से वह दो शपथ लेकर जाए कि वह अपने आसपास,दोस्तों व रिश्तेदारियों में से ज्यादा से ज्यादा लोगों को सेना में भर्ती होने के लिए प्रेरित करेंगे और दूसरा किसी भी शहीद के परिवार को हरसंभव मदद करेंगे।इस मौके पर सुमित गौड़ ने शहीद के परिजनों की आर्थिक मदद भी की और उन्हें विश्वास दिलाया कि भविष्य में वह पूरी तरह से उनके साथ है।

इस श्रद्धांजलि सभा का आयोजन में फरीदाबाद के सामाजिक संगठन,रोटरी क्लब अरावली ने भी बढ़चढक़र हिस्सा लिया।श्रद्धांजलि सभा में मुख्य रुप से शहीद संदीप के पिता नयनपाल,भाई सोनू व बेटी के अलावा,कर्नल गोपाल सिंह, सूबेदार विजेंद्र,विशिष्ट रुप से युवा समाजसेवी आरटीआई कार्यकर्ता वरुण श्योकंद,रिटायर्ट एसई सीएम थापर,सुरेंद्र शर्मा (बबली),अमित चौधरी,दिनेश पंडित,भीम तेवतिया,ओमपाल,नरेंद्र सिंह,देव पंडित,गौतम,वरुण बंसल,प्रदीप छाबड़ी पार्षद पलवल, मनीष, सुमित, श्रेय शर्मा, भोला ठाकुर, दीपक शर्मा, रामपाल, सुंदर आदि मौजूद थे।श्रद्धांजलि सभा का मंच संचालन कवि मोहन शास्त्री व यशदीप कौशिक ने किया।

अमित चौधरी

LEAVE A REPLY