जनहित सेवा संस्था ने किया निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन

0
84

आजतक खबरें,फरीदाबाद :सामाजिक संस्था जनहित सेवा संस्था फरीदाबाद के तत्वाधान में इनरवील सामाजिक संस्था एवं सर्वोदय अस्पताल के सहयोग से भनकपुर गांव के सरकारी स्कूल के प्रांगण में विशाल निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन किया गया। जिसमें सभी आए हुए मरीजों को जनहित सेवा संस्था की तरफ से निशुल्क दवाइयां भी उपलब्ध करवाई गई।

शिविर का शुभारंभ मुख्य अतिथि समाजसेवी भाई भारत भूषण शर्मा निदेशक कुंदन ग्रीन वैली स्कूल बल्लभगढ़ ने किया और कहा कि नर सेवा ही नारायण सेवा होती है।

कार्यक्रम की अध्यक्षता जनहित सेवा संस्था के अध्यक्ष संत सिंह हुड्डा ने की।संत सिंह हुड्डा ने इस मौके पर बताया कि संस्था सर्वोदय हॉस्पिटल के सहयोग से समय-समय पर शहरी व ग्रामीण क्षेत्र में निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर का आयोजन करती रहती है।

संत सिंह हुड्डा ने बताया कि संस्था समय-समय पर जनहित में रक्तदान शिविर,नेत्र जांच शिविर,कंबल वितरण जल संरक्षण,स्वच्छता,बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ,पौधारोपण निबंध सुलेख,खेलकूद प्रतियोगिता,जरूरतमंद विद्यार्थियों को स्टेशनरी वितरण,मेधावी विद्यार्थियों को सम्मानित करना इस तरह के आयोजन आपसी सहयोग से संस्था करती है।पुलिस के साथ मिलकर दुर्गा शक्ति अभियान भी चलाती है।जागरूकता के लिए यातायात नियमों के लिए भी अभियान चलाती है।

संस्था के महासचिव सुभाष गहलोत ने बताया कि संस्था जल्दी विशाल रक्तदान शिविर का आयोजन करेगी।इस मौके पर इनरवील संस्था से श्रीमती पुनीता गुप्ता जोनल कोऑर्डिनेटर ने संस्था के कार्यों की सराहना की एवं शिविर के सफल आयोजन में पूरा सहयोग किया।

निशुल्क स्वास्थ्य जांच शिविर में 366 मरीजों ने लाभ उठाया।शिविर में मुख्य रूप से सर्वोदय हॉस्पिटल से डॉ राकेश त्यागी ,डॉक्टर नीरज कैंसर रोग विशेषज्ञ ,डॉक्टर विवेक हड्डी रोग विशेषज्ञ,डॉ रविंदर सामान्य रोग विशेषज्ञ,डॉक्टर वर्तिका नेत्र रोग विशेषज्ञ,डॉक्टर रेनी मोह पात्री स्त्री रोग विशेषज्ञ,दयालपुर सरपंच निशांत हुड्डा,सुरेश पुजारी ब्लॉक समिति सदस्य, दया तंवर पृथला, सरजीत तंवर,सुधीर गौतम,जितेंद्र,भानु प्रताप,पंकज कौशिक,देवी चरण,बच्चू सिंह रावत,महावीर शर्मा,डॉक्टर प्रवेश लांबा,इनरव्हील संस्था की पूरी टीम इस मौके पर विशेष रूप से मौजूद थी।

LEAVE A REPLY