कन्या भूण हत्या समाज के लिए महापाप है : शालू

0
115

आजतक खबरें,बल्लबगढ़:महिला एव बाल विकास विभाग द्धारा बल्लबगढ़ ग्रामीण के घरौंडा गांव में आज शुक्रवार को    “बेटी बचाओ,बेटी पढ़ाओ विषय पर जागरूकता रैली कर ग्रामीणों को जागरूक किया गया।रैली का आयोजन सुपरवाईजर शालू की देखरेख में किया गया।

इस मौके पर महिलाओं को संबोधित करते हुए सुपरवाईजर शालू ने कहा कि कन्या भूण हत्या समाज के लिए महापाप है और इस पाप को मिटाने के लिए सभी महिलाओं का जागरूक होना बहुत जरूरी है।

सुपरवाईजर शालू ने कहा कि बेटियां किसी भी क्षेत्र में बेटों से कम नहीं है।मौका मिलने पर बेटियां भी बेटों की तरह मां बाप और समाज का नाम रोशन कर सकती है।हमें बेटियों को अच्छी शिक्षा देकर उनका भविष्य संवारना चाहिए।बेटों की चाह में बेटियों को पेट में कत्ल करना सरासर गलत है।

वहीं कार्यक्रम को सुपरवाईजर राज ने कहा यदि इसी तरह समाज में कन्या भ्रूण हत्या होती रही तो एक दिन वह आएगा की लड़कों की शादी होना भी मुश्किल हो जाएगी।उन्होंने कहा कि बेटियां के जन्म पर भी हमें बेटों की तरह से खुशियां मनानी चाहिए।उन्होंने कहा कि हम सबकों जागरूक होकर भ्रूण हत्या जैसे महापाप को समाज से मिटाना होगा।

रैली के दौरान सुपरवाईजर गीता ने लोगों को बेटी बचाओ बेटी पढ़ाओ के महत्व को समझाया।लोगों को अपनी बेटियों को स्कूल पढ़ाने व उनके सुनहरे भविष्य के प्रति जागरूक किया।

रैली में प्रमुख रूप से काफी संख्या में महिलाएं उपस्थित थी।

 

LEAVE A REPLY