करिश्मा कुदरत का,माँ बनी 101 वर्षीय महिला

0
533

आजतक ख़बरें/नई दिल्ली:101 वर्षीय महिला ने बच्चे को जन्म देकर दुनिया के साथ-साथ विज्ञान को आश्चर्यचकित कर दिया है.इससे ये बात साबित हो जाती है कि महिलाओं में प्रजनन क्षमता के लिए कोई उम्र की सीमा नहीं होती है.

दरअसल बहुत से लोग का मानना है कि उम्र बढ़ने के साथ-साथ महिलाओं में प्रजनन क्षमता भी कम हो जाती है.लेकिन इस बात को इटली की 101 साल की महिला ने बच्चे को जन्म देकर गलत साबित कर दिया है.महिला ने एक 9 पौंड के बच्चे को जन्म दिया है.

इस खबर के बाद चिकित्सा जगत में इसकी आलोचना भी की गई।इसकी वजह थी कि महिला की परिपक्व उम्र के बावजूद अंडाशय प्रत्यारोपण.तुर्की में एक निजी क्लीनिक में डा.एलेक्जेंड्रो पोपोलिकि द्वारा इस महिला के अंडाशय प्रत्यारोपित किया गया. इस प्रत्यारोपण ऑपरेशन के बाद बहुत सारे विवादों ने भी जन्म लिया क्योंकि यह यूरोपीय कानूनों के तहत अवैध माना जाता है।

मां बनी अनातोलिया व्हर्टाडेला अपने 17 वें बच्चे फ्रांसिस्को के जन्म को भगवान का आशीर्वाद मानती हैं.उन्होंने बताया कि 16 बच्चों को जन्म देने के बाद वह 48 साल की उम्र में खुद को डिम्बग्रांथि कैंसर के वजह से बेकार और दंडित महसूस करती थी, लेकिन एक बार फिर से मां बनने के बाद वह खुद पर गौरव महसूस कर रही हैं.

LEAVE A REPLY