जानिए,फरीदाबाद में कहाँ हुई पूरे स्कूल के छात्रों को मुफ्त जूते पहनाने की घोषणा भारत विकास परिषद् द्धारा ?

0
330

आजतक खबरें फरीदाबाद(अमित चौधरी):भारत विकास परिषद् की माधव शाखा द्धारा शिक्षक दिवस के उपलक्ष्य में गुरु वंदन-छात्र अभिनंदन समारोह का आयोजन शहर के गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल फरीदाबाद सेक्टर 55 में आयोजित किया गया।कार्यक्रम का शुभारंभ मां सरस्वती,भारत माता व युग पुरुष स्वामी विवेकानंद के चित्र के सम्मुख दीप प्रज्ज्वलन कर राष्ट्रीय गीत वंदे मातरम के गायन के साथ हुआ।

भारत विकास परिषद् की तरफ से मुख्य वक्ता के रूप में S.N.Bansal ने छात्रों को सम्बोधित करते हुए गुरु शिष्य का महत्व बताया।S.N.Bansal ने बताया कि गुरु अज्ञान से ज्ञान की ओर ले जाने वाला है।उन्होंने कहा कि गुरु के सम्मान से ही राष्ट्र का सम्मान है साथ ही उन्होंने बताया कि भारत विकास परिषद पांच सूत्रों पर कार्य कर रही है।

इस अवसर पर S.N.Bansal ने कहा कि बच्चे देश का भविष्य है और अध्यापक भविष्य निर्माता। न केवल विद्यार्थियों बल्कि हर वर्ग को गुरू का सम्मान करना चाहिए।

समारोह में प्रांतीय संगठन सचिव एस एन बंसल ने भारत विकास परिषद् के विभिन्न प्रकल्पों के बारे में छात्र-छात्राओं को जानकारी दी।समारोह में मुख्य अतिथि के रूप में विशेष रूप से प्रांतीय संगठन सचिव एस एन बंसल और मुख्य अतिथि अमित जैन एवं सुचिता जैन उपस्थित हुए।

कार्यक्रम के दौरान अमित जैन ने स्कूल के विषय,छात्रों व् भारत विकास परिषद द्धारा किये जा रहे कार्यों से प्रभावित हो मौके पर ही स्कूल के सभी छात्र छात्राओं को जूते पहनाने की घोषणा की।घोषणा सुनते ही सभी छात्रों के चहरे खिल उठे व् सभी छात्रों ने हर्ष ध्वनि के साथ ताली बजाते हुए अमित जैन का आभार प्रकट किया।

कार्यक्रम के विशेष अतिथि वायु सेना में विंग कमांडर आनंद स्वरूप की उपस्थिति ने कार्यक्रम में जान डाल दी।छात्रों को दिए गए उनके सम्बोधन ने बच्चों में देश भक्ति की भावना का नया जोश भर दिया।

मौके पर भारत विकास परिषद् द्धारा शिक्षक दिवस पर गुरु वंदन अभिनंदन समारोह में स्कूल के प्रधानाचार्य सतेंदर सौरोत को गवर्नमेंट मॉडल संस्कृति सीनियर सेकेंडरी स्कूल के विकास के लिए विशेष रूप से सम्मानित करते हुए स्कूल के श्रेष्ठ अध्यापकों को शिक्षक सम्मान दिया गया साथ ही स्कूल के 20 मेधावी छात्र छात्राओं को सम्मानित किया गया।सम्मानित होने वाले शिक्षकों में वीरेश कुमार,मनीष कुमार,ज्योति सोरोत,उत्तम चंद गोयल,मधुलता,सीमा भाटिया विशेष रूप से प्रमुख थे।

समारोह की अध्यक्षता निधि जैन ने की,तो मंच संचालन ज्योति चौहान ने किया।कार्यक्रम में भारत विकास परिषद् की माधव शाखा की महिला शक्ति ने बढ़ चढ़कर हिस्सा लिया मुख्यतः सीमा उप्पल ने गुरु वंदन छात्र अभिनंदन के बारे में बच्चों से रूबरू बात की।

मौके  पर छात्राओं  द्वारा बेटी बचाओ जैसे मुद्दे पर नाट्य व् हरियाणवी डांस भी प्रस्तुत किया गया।

भारत विकास परिषद माधव शाखा के उपस्थित सदस्य आनंद केडिया,भारत को जानो के संयोजक मनीष मित्तल,नरेंद्र बंसल ,आशा बंसल ,राजीव गुप्ता आशुतोष जैन,भारत विकास परिषद की सहसंयोजिका श्रुति मित्तल,सुनीता गोयल, हरेंद्र लुधानी, इंदु अग्रवाल,शाखा अध्यक्ष- निधि जैन,सचिव- प्रदीप गोयल,कोषाध्यक्ष-निर्मल डालमिया,और कार्यक्रम संयोजक अमित मित्तल आदि सदस्यों की उपस्थिति में बहुत ही सुंदर कार्यक्रम का आयोजन किया गया।

 

LEAVE A REPLY