जाने कौन कर रहा है बिखरे चौटाला खानदान को एकजुट करने की कोशिश

0
149

आजतक खबरें नई दिल्‍ली:लगभग एक साल से बिखरा चौटाला खानदान फिर से एक हो सकता है।हरियाणा की राजनीति में जल्‍द ही बड़ा बदलाव दिख स‍कता है।इसके लिए हरियाणा की सर्वखाप पंचायत ने इंडियन नेशनल लोकदल और जननायक जनता पार्टी को एकजुट करने का बीड़ा उठाया है।राज्‍य में चौटाला परिवार को एक बार फिर एकजुट करने की कोशिश शुरू हो गई है

खाप की बैठक में रविवार को फैसला किया गया कि अजय चौटाला व उनके बेटे दुष्‍यंत चौटाला का अभय चौटाला से विवाद को समाप्‍त कर इनको फिर एक साथ लाया जाएगा।इस पर अभय चौटाला ने सकारात्‍मक रुख दिखाया है।अभय ने कहा है कि बड़े भाई अजय चौटाला जो कहेंगे वह उन्‍हें मंजूर हाेगा।5 सितंबर को खाप पंचायत इस बारे में अंतिम फैसला करेगी।

नई दिल्ली में 11 मीना बाग में अभय सिंह चौटाला की कोठी पर सर्वखाप पंचायत की बैठक हुई। हरियाणा की सर्वखाप पंचायत ने इंडियन नेशनल लोकदल और जननायक जनता पार्टी (चौटाला परिवार) को एकजुट करने का बीड़ा उठाने का ऐलान किया।बैठक के दौरान अभय चौटाला भी मौजूद थे।

उन्‍होंने बताया कि अजय चौटाला ने आज की मीटिंग तय की थी,लेकिन व्‍यस्‍तताओं के चलते दुष्यंत चौटाला आज मीटिंग में नहीं आ पाए।दुष्यंत चौटाला ने कहा है कि 3 सितंबर को वह अपने पिता अजय चौटाला से तिहाड़ जेल में मुलाकात करेंगे और इसके बाद अपना जवाब देंगे।

खाप पंचायत ने दुष्यंत चौटाला को 4 तारीख तक का समय दिया है।खाप पंचायत ने दुष्यंत चौटाला को पत्र भी लिखा है। खाप नेता सुरेंद्र दहिया ने कहा कि अभय चौटाला ने खाप फैसले पर सहमति जताई है।ऐसे में हमारी कोशिश है चौटाला परिवार एक हो जाए।इससे हरियाणा की राजनीति में बड़ा बदलाव आएगा।

बैठक के बाद खाप खाप नेता रमेश दलाल ने कहा कि हमने अभय चौटाला से मुलाकात की थी।हमारी मुहिम चौटाला परिवार को एक करने की है।विपक्षी दलों को महागठबंधन में लाने की है ताकि हरियाणा से नया संदेश देश को मिले।अभय चौटाला ने खाप के फैसले पर सहमति जताई है। इससे पहले खाप प्रतिनिधियों ने अजय चौटाला से मुलाकात की थी।

 

LEAVE A REPLY