जानिए शहर के सेवानिवृत सरकारी अफसरों ने क्यों बनाया एनजीओ ?

0
31

आजतक खबरें ,फरीदाबाद:लंबे समय तक सरकारी विभागों में सेवाएं दे चुके रिटायर्ड अफसरों ने अपने अनुभव का लाभ लोगों को देने के लिए एक संस्था बनाई है।इसका नाम पब्लिक राइट्स प्रोटेक्शन फोरम(पीआरपीएफ) है।

मुख्यमंत्री मनोहर लाल ने पिछले शुक्रवार अपने फ़रीदाबाद आगमन पर एक एनजीओ पब्लिक राइट्स प्रोटेक्शन फोरम (पीआरपीएफ) के ब्रोशर का अनावरण करते हुए कहा था कि समाज के हित में इस प्रकार के प्रयास बहुत ज़रूरी हैं।मुख्यमंत्री बात कर रहे थे फ़रीदाबाद के कुछ सेवानिवृत सरकारी अफसरों के समाज के हित में कुछ करने की दिशा में उठाए गए एक महत्वपूर्ण कदम की।इस विषय में मीडिया को और विवरण बताने के लिए विशेष रूप से 3 जुलाई 2019 को फ़रीदाबाद में एक प्रैस वार्ता का आयोजन किया गया।

अरावली गोल्फ क्लब में आयोजित पत्रकारवार्ता में संस्था के महासचिव मुकेश गंभीर ने बताया कि संस्था से जुड़े रिटायर्ड अफसरों ने समाज में सरकारी विभागों के प्रति जागरूकता फैलाने के लिए यह मंच बनाया है।इस संस्था के सभी मेंबर आईएएस,आईपीएस,एचसीएस,स्वास्थ्य विभाग,बिजली विभाग,शिक्षा,एक्साइज और सेल्स टैक्स के अलावा अन्य सरकारी विभागों में सेवाएं दे चुके हैं।इनके अलावा कुछ उद्योगपतियों और विशेषज्ञों को भी इस एनजीओ से जोड़ा गया है।

संस्था के अध्यक्ष एसके सचदेवा ने बताया कि वह दक्षिण हरियाणा बिजली वितरण निगम के डाइरेक्टर पद से रिटायर हुए हैं।सीनियर वाइस प्रेसीडेंट श्याम सुंदर कपूर शहर के जाने माने उद्यमी हैं।जबकि महासचिव मुकेश गंभीर सेल्स टैक्स डिपार्टमेंट से ज्वाइंट कमिश्नर के पद से रिटायर हुए हैं संस्था में जनरल सेक्रेटरी के पद पर हैं।इनके अलावा संस्था में एमके शर्मा लीगल एडवाइजर, एनसी वधवा पैट्रन हैं।एएन इच्छपुंजानी एडवाइजर एडमिन,रविंदर माथुर मेडिकल एडवाइजर और संदीप मक्कड़ ट्रैज़रर हैं।

 अध्यक्ष एसके सचदेवा ने बताया कि अन्य विभागों जैसे लेबर,फ़ाइनेंस,स्किल डेवलपमेंट,पानी,कृषि,लीगल आदि विभागों से सेवानिवृत्त लोगों को भी इस एनजीओ से जोड़ने की योजना है।

मालूम हो एसके सचदेवा ने बिजली विभाग में एसडीओ के पद से अपनी जोइनिंग की और डाइरेक्टर पद से रिटायर हुए।

बतादें इस एनजीओ के ब्रोशर का विमोचन पिछले शुक्रवार को हरियाणा के मुख्यमंत्री  मनोहरलाल के कर कमलों द्वारा उनके फ़रीदाबाद आगमन पर किया गया था।

Amit Chaudhary
        9891101000

 

 

 

 

LEAVE A REPLY