कोलकाता टेस्ट मैच ड्रॉ, हार से बची श्रीलंका

0
154

आजतक ख़बरें ,कोलकाता: भारत-श्रीलंका के बीच कोलकाता में खेला मैच आखिरी पल में काफी रोमांचक हो गया था और ऐसा लग रहा था कि भारतीय टीम को जीत मिलेगी लेकिन खराब रौशनी की वजह से खेल को खत्म कर दिया गया और भारत को ड्रॉ से संतोष करना पड़ा। इस मैच में भारत ने दूसरी पारी में 08 विकेट के नुकसान पर 352 रन बनाकर पारी समाप्ति की घोषणा कर दी।दूसरी पारी में भारत को 230 रन की बढ़त मिली और मेहमान टीम को जीत के लिए 231 रन का लक्ष्य मिला। दूसरी पारी में भारतीय गेंदबाजों ने बेहतरीन गेंदबाजी करते हुए श्रीलंकाई टीम के 7 बल्लेबाजों को 75 रन पर पवेलियन भेज दिया।

दूसरी पारी में एक बार फिर से भारतीय तेज गेंदबाजों ने कमाल की गेंदबाजी की और भुवी ने चार, शमी ने दो और उमेश यादव एक विकेट लिए। भुवनेश्वर कुमार ने श्रीलंका की दूसरी पारी के पहले ही ओवर में ओपनर सदीरा को शून्य पर बोल्ड कर भारत को पहली सफलता दिला दी।इसके बाद शमी ने करुणारत्ने (01) को बोल्ड कर भारत को दूसरी सफलता दिलाई। चायकाल के बाद अपने पहले ओवर की पहली ही गेंद पर भुवी ने थिरिमने (07) को रहाणे को हाथों कैच आउट करवाकर भारत को तीसरी सफलता दिला दी। एंजेलो मैथ्यूज को उमेश यादव ने एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथी सफलता दिलाई। मैथ्यूज ने 12 रन बनाए। शमी ने भारत को पांचवीं सफलता दिलाते हुए दिनेश चंडीमल को 20 रन पर क्लीन बोल्ड कर दिया। भुवनेश्वर ने डिकवेला को 27 रन पर एलबीडब्ल्यू आउट कर दिया। ये भुवी का तीसरा विकेट था। भुवी ने परेरा को बिना खाता खोले ही पवेलियन वापस भेज दिया। शनका 6 रन बनाकर नाबाद रहे।

दूसरी पारी में धवन ने राहुल के साथ मिलकर भारत को मजबूत शुरुआत दिलाई। हालांकि धवन 94 रन बनाकर आउट हो गए लेकिन पहले विकेट के लिए उन्होंने राहुल के साथ मिलकर 166 रन की साझेदारी की। धवन सनाका की गेंद पर डिकवेला के हाथों विकेट के पीछे लपके गए।

पांचवें दिन की सुबह लकमल ने लोकेश राहुल (79) को बोल्ड कर भारत को दूसरा झटका दे दिया।22 रन बनाकर चेतेश्वर पुजारा भी लकमल की गेंद पर दिलरुवान परेरा को कैच दे बैठे। परेरा ने जबरदस्त कैच लेकर पुजारा की पवेलियन वापसी करा दी। इसी ओवर की आखिरी गेंद पर लकमल ने रहाणे (00) को एलबीडब्ल्यू आउट कर भारत को चौथा झटका दे दिया। इसके बाद जडजा 9 रन बनाकर परेरा की गेंद पर थिरिमने को स्लिप में कैच थमा बैठे। जडेजा को पहली पारी में भी दिलरुवान परेरा ने ही एलबीडब्ल्यू आउट किया था। इसके बाद शनाका ने अश्विन (07) को बोल्ड कर भारत को छठा झटका दे दिया। रिद्दीमान साहा (05) शनाका की गेंद पर कैच आउट होकर पवेलियन लौट गए।भुवी 08 रन बनाकर गमागे की गेंद पर परेरा को कैच देकर पवेलियन लौट गए।

 

LEAVE A REPLY