लालू के RJD को दोहरा झटका

0
53

आजतक खबरें,रांची:लोकसभा चुनाव में पूरे दमखम से उतरने की कवायद में जुटे लालू प्रसाद यादव की पार्टी राष्‍ट्रीय जनता दल को झारखंड में फिर एक बार करारा झटका लगा है।

पहले राजद की प्रदेश अध्‍यक्ष और राजद सुप्रीमो की बेहद करीबी अन्‍नापूर्णा देवी ने राजद छोड़कर भारतीय जनता पार्टी की सदस्‍यता ग्रहण कर ली।

इस बार राजद के पूर्व प्रदेश अध्‍यक्ष और सीनियर नेता गिरिनाथ सिंह ने आरजेडी छोड़कर बीजेपी ज्‍वाइन कर लिया है। गिरिनाथ झारखंड राजद के पूर्व प्रदेश अध्यक्ष और गढ़वा से चार बार विधायक रह चुके हैं।

गुरुवार को केंद्रीय रक्षा मंत्री निर्मला सीतारमण की मौजूदगी में गिरिनाथ भाजपा में शामिल हो गए।गिरिनाथ सिंह को अब लोकसभा चुनाव के लिए भाजपा से चतरा संसदीय क्षेत्र का टिकट मिल सकता है।

इसके पूर्व ही राजद की तत्कालीन प्रदेश अध्यक्ष अन्नपूर्णा देवी भाजपा में शामिल हो चुकी है और उन्हें कोडरमा से टिकट का प्रबल दावेदार माना जा रहा है।गिरिनाथ चतरा से बीजेपी के टिकट पर लोकसभा चुनाव लड़ सकते हैं।

बता दें कि भाजपा नेताओं से संपर्क रखने की मिल रही खबरों के बाद राजद ने उन्हें पार्टी से छह साल के लिए निलंबित कर दिया था जिसके बाद गिरिनाथ सिंह ने 25 मार्च को राजद से इस्तीफा दे दिया था।

भाजपा ने अभी तक रांची, चतरा और कोडरमा से उम्मीदवारों की घोषणा नहीं की है। अब कोडरमा और चतरा लगभग फाइनल हो चुका है जबकि रांची से भी कोई नया चेहरा मैदान में होगा। गिरिनाथ सिंह भी पहले राजद में प्रदेश अध्यक्ष रह चुके हैं। इस चुनाव में भाजपा ने राजद के वर्तमान और पूर्व प्रदेश अध्यक्षों को मिलाकर कुल 3 को अपनी टीम का सदस्य बना लिया है।गिरिनाथ से पहले झारखंड राजद की अन्नपूर्णा देवी और जनार्दन पासवान की 25 मार्च को भाजपा में शामिल हो चुके हैं।

LEAVE A REPLY