माया को भाया जोगी का साथ,कांग्रेस को नही लगी भनक

0
166

आजतक ख़बरें,नई दिल्ली:छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव से ठीक पहले कांग्रेस को झटका लगा है.छत्तीसगढ़ में विधानसभा चुनाव की आचार संहिता लागू होने से पहले जनता कांग्रेस छत्तीसगढ़ के सुप्रीमो अजीत जोगी ने कांग्रेस को बड़ा झटका दे दिया है।अजीत जोगी की पार्टी जनता कांग्रेस (छत्तीसगढ़-जे)और मायावती की बीएसपी के बीच गठबंधन हुआ है और वे दोनों साथ मिलकर चुनाव लड़ेंगे.लखनऊ में आयोजित प्रेस कांफ्रेंस में मायावती और जोगी साथ-साथ पहुंचे।

बसपा प्रमुख मायावती ने कहा कि छत्तीसगढ़ में भाजपा को रोकने के लिए बसपा और जकांछ सक्षम हैं। जरूरत पड़ी तो दूसरे छोटे दलों का भी सहयोग लेंगे।दोनों दलों के बीच हुए समझौते के तहत 90 में से 35 सीटों पर BSP लड़ेगी जबकि अजीत जोगी की पार्टी 55 सीटों पर अपने उम्मीदवार उतारेगी.इससे पहले ऐसे कयास लगाए जा रहे थे कि बसपा छत्तीसगढ़ में कांग्रेस के साथ गठबंधन कर सकती है.

बसपा प्रमुख ने कहा कि इस गठबंधन के मुख्यमंत्री का चेहरा अजीत जोगी होंगे।मायावती ने कहा कि गठबंधन को लेकर उनकी राय स्पष्ट है कि उनकी पार्टी किसी भी दल के साथ तभी गठबंधन करेगी,जब उसे समझौते के तहत सम्माजनक संख्या में सीटें मिलें.

वहीं,जोगी ने कहा कि भाजपा सत्ता, पैसा, पद और प्रशासनिक तंत्र का दुरुपयोग करके फिर से सत्ता में आना चाहती है, लेकिन इस बार ऐसा नहीं होगा।

बता दें कि छत्तीसगढ़ के पहले मुख्यमंत्री अजीत जोगी ने कांग्रेस से निष्कासित किए जाने के बाद अपनी पार्टी का गठन किया था.

वहीं प्रदेश अध्यक्ष,भाजपा धरमलाल कौशिक का कहना हा कि मुख्यमंत्री पहले से कह रहे थे,कि जोगी तीसरी शक्ति हैं।बसपा और जकांछ के गठबंधन के बाद त्रिकोणीय संघर्ष प्रबल हो गया है,लेकिन इस संघर्ष में भाजपा और मजबूत होगी।भाजपा की सीटों में बढ़ोतरी होगी।कांग्रेस लंबे समय से बसपा के साथ गठजोड़ करना चाहती थी। कोई भी पार्टी डूबती नैय्या में सवार नहीं होना चाहती, हारती पार्टी में कोई भी दांव नहीं लगाना चाहता।

बतादें कांग्रेस को बसपा-जकांछ के गठबंधन की भनक नहीं लग पाई। कांग्रेस के नेता यही कहते रहे कि बसपा के साथ गठबंधन के लिए संभावनाएं तलाशी जा रही है।कांग्रेस भले ही नुकसान न होने का दावा करे,लेकिन भाजपा तो पहले ही जोगी को तीसरी शक्ति मान चुकी है। बिलासपुर, जांजगीर-चांपा और रायगढ़ जिले के एससी वोटरों में बसपा का प्रभाव रहा है, इन्हीं तीन जिलों में जोगी का प्रभाव भी है।

 

LEAVE A REPLY