मुगलाई व्यंजनों का स्वाद,नाज़ीर फूड्स के साथ अब फरीदाबाद में भी

0
129

आजतक खबरें,फरीदाबाद :मुगलाई व्यंजनों के शौकिन फरीदाबाद निवासियों को अब उनकी पसंद का खाना उन्हें उनके ही करीब मिलेगा।फरीदाबाद के क्राउन प्लाजा माल में आज नाज़ीर फूड्स की शुरुआत होने से लोग मुगलाई व्यंजनों के व्यापक विकल्प से अपने खाने के शौक को पूरा कर सकेंगें ।बतादें नाज़ीर फूड्स ने यहाँ 27 वा आउटलेट खोला है।

नाज़ीर फूड्स  के संस्थापक अध्यक्ष हाजी आफताब अहमद ने आयोजित प्रेस कॉन्फ्रेंस को चार दशकों से अधिक अवधि में नाज़ीर फूड्स की लंबी यात्रा की जानकारी दी।

नाज़ीर फूड्स के एमडी इमरान अहमद ने बताया कि नाज़ीर फूड्स आने वाले सालों में पूरे भारत में विस्तार करेगा।एमडी इमरान अहमद ने बताया कि हमारी दृष्टि दुनिया को बताती है कि हमारे कर्मचारी,भागीदारों,ग्राहकों,उपभोक्ताओं और समुदायों जहाँ हम अपने उत्पादों को बनाते हैं और बेचते हैं उनकी हम परवाह करते हैं।

एमडी इमरान अहमद  ने बताया कि हम दुनिया भर में गुणवत्ता वाले रेस्तरां का नेटवर्क स्थापित करने के लिए दिल्ली-एनसीआर में सबसे तेजी से बढ़ रहे मुगलई और भारतीय रेस्तरां कंपनी हैं।इमरान अहमद ने कहा कि हमारे संस्थापक,प्रमोटर और निर्देशक श्री अफताब अहमद जी ने दिल्ली में 5 सितारा होटलों में पोल्ट्री उत्पादों की आपूर्ति करने का व्यवसाय शुरू किया।खाना पकाने और आतिथ्य में उनकी गहरी दिलचस्पी के साथ,उन्होंने उद्योग विशेषज्ञों से ज्ञान और कौशल प्राप्त किया,जिसे बाद में उन्होंने एक रेस्तरां व्यवसाय स्थापित करने में आवेदन किया।

इमरान अहमद ने बताया कि श्री अफताब अहमद जी की रेस्तरां व्यवसाय में रुचि इतनी गहरी थी कि उन्होंने अपना  पूरा कारोबार बंद कर दिया और रेस्तरां पर ध्यान केंद्रित किया।उन्होंने 1987 में दिल्ली गणेश नगर में भूमि का एक टुकड़ा खरीदा और एक छोटा रेस्तरां बनाया।उन्होंने विभिन्न प्रकार के व्यंजनों का परीक्षण किया और अंत में प्रसिद्ध मेनू में बस गए,जिसे नाज़ीर पर गर्व है।

डायरेक्टर कुरैशी ने बताया कि हम हर पीढ़ी की खाने की इच्छाओं को समझते हैं और इसलिए हमने अपने मॉडल को आतिथ्य के एक नए स्तर पर विस्तारित किया है।

डायरेक्टर कुरैशी ने कहा कि हमारा दृष्टिकोण स्वच्छता और दुनिया के हर नागरिक के साथ नाज़ीर  के समानार्थी “वाह” शब्द बनाना है।हमारा दृष्टिकोण उपभोक्ताओं की जरूरतों को पूरा करने और भोजन को एक आसान,स्वस्थ,जीवन का अधिक आनंददायक हिस्सा बनाने के बारे में है।

जनरल मैनेजर नरेश शुक्ला ने बताया कि हम आतिथ्य के मानदंडों के साथ मेहमान नियोजित सेवा करते हैं।हमारे पास विभिन्न प्रकार के करीब 100 से ज्यादा मुगलई और व्यंजन परोसे जाते हैं जिसमे प्रमुखता अफगानी चिकन,टकाटक चिकन,टकाटक मटन,निहारी,चिकन लॉलीपॉप है।

बता दें 1975 में पूर्वी दिल्ली के गणेश नगर में एक छोटे से टेक आउट लेट के रूप में शुरू किया गया था।लगभग 43 वर्षों की अवधि में नाज़ीर फूड्स दिल्ली एनसीआर में एक बड़ी खाद्य श्रृंखला और परिवारिक रेस्त्रा के लिए बहुत मशहूर हो गई है।बतादें नाज़ीर फूड्स को इस वर्ष सर्वश्रेस्ठ क्यूएसआर रेस्तरां पुरस्कार से भी सम्मानित किया गया है।

LEAVE A REPLY