अब फरीदाबाद में ही इस स्कूल के मैदान से युवराज सिंह की क्रिकेट नर्सरी में निखरेगी प्रतिभा ,जानिए

0
225

आजतक खबरें,फरीदाबाद (अमित चौधरी):-जिले के क्रिकेट के इतिहास में एक और अध्याय जुड़ गया है।अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेटर युवराज सिंह की जिले में पहली अकादमी फरीदाबाद में उनके स्कूल में खुलने जा रही है।जो कि फरीदाबाद के बच्चों की प्रतिभा को निखारेगी। जिससे यहां के और बच्चों को अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर क्रिकेट खेलने का मौका मिलेगा क्योंकि अकादमी में खेल से संबंधित हर तरह की अत्याधुनिक सुविधाएं उपलब्ध होगी।उक्त जानकारी विध्यासागर इंटरनेशनल स्कूल के डायरेक्टर दीपक यादव ने दी।

डायरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि विध्यासागर इंटरनेशनल स्कूल,घरौड़ा ब्रांच का अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट खिलाड़ी युवराज सिंह की क्रिकेट अकादमी के साथ करार हुआ है।इस अकादमी का मुख्य उद्देश्य खिलाड़ियों को उनके स्तर तक आगे पहुंचाना है,ताकि वह अपने सपनों को साकार कर सकें।

बच्चों और युवाओं को राज्य स्तरीय, राष्ट्रीय और अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर प्रतिभा का प्रदर्शन करने का मौका दिया जाएगा।देश में समय-समय पर आयोजित शिविरों में,युवराज सिंह क्रिकेट अकादमी के बच्चों और युवाओं को जाने का मौका मिलेगा। बेस्ट टैलेंट को आगे निकालना ही उनका मकसद है।

विध्यासागर इंटरनेशनल स्कूल,डायरेक्टर दीपक यादव ने बताया कि घरौंड़ा में अकादमी खुलने का फायदा नोएडा के बच्चों को भी मिलेगा क्योंकि नोएडा को जोड़ने वाला पुल जल्दी ही शुरू होने वाला है।

अकादमी में प्रवेश के लिए रजिस्ट्रेशन इसी हफ्ते से शुरू हो रहा है।रजिस्ट्रेशन के लिए युवराज सिंह क्रिकेट अकादमी की वेबसाइट पर जाकर अपना रजिस्ट्रेशन ऑनलाइन करा सकते हैं।

दीपक यादव ने बताया कि इस अकादमी में उन्हीं बच्चों को प्रवेश दिया जाएगा जिनके अंदर क्रिकेट के प्रति जोश और जुनून होगा।

बतादें यहां पर तीरंदाजी,तलवारबाजी,स्केटिंग,ताइक्वांडो,कब्बडी की अकादमी पहले से ही चल रही है तथा गांव और शहरों के बच्चों के आने-जाने की सुविधा स्कूल पहले से ही उपलब्ध करा रहा है।इस स्कूल से आर्चरी में कई खिलाड़ी अंतर्राष्ट्रीय स्तर पर भी खेल चुके हैं।

 

 

LEAVE A REPLY