बाल दिवस पर पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट ने बच्चों के चेहरे पर बिखेरी मुस्कान

0
205

आजतक खबरें,फरीदाबाद:कुछ बच्चे गरीब होने के कारण किताब, बेग,कॉपी, पेन-पेंसिल,जूते,कपड़े आदि नहीं ले पाते हैं।इस वजह से पढ़ाई को भी बीच में ही छोड़ देते है।ऐसे बच्चों के लिए यह सामग्री काम आएगी और स्कूल की पढ़ाई छोड़ने से भी बच सकते हैं।उक्त शब्द बाल दिवस के अवसर पर पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट द्धारा बीपीटीपी में आयोजित अपने चौथे स्थापना दिवस पर एक शानदार कार्यक्रम के आयोजन के मौके पर ट्रस्ट के संस्थापक शालिनी मेहता ने कहे।

बतादें 14 नवंबर की तारीख इतिहास में स्वतंत्र भारत के प्रथम प्रधानमंत्री जवाहरलाल नेहरू के जन्मदिन के तौर पर दर्ज है।इस दिन को बाल दिवस के तौर पर मनाया जाता है।इसी अवसर पर शहर के विभिन्न स्थानों पर कार्यक्रम आयोजित करके बच्चों के चेहरे पर मुस्कान लाने की कोशिश की गई।

शहर की प्रसिद्ध सामाजिक संस्था पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट की ओर से बीपीटीपी में संस्था की ऒर से बच्चों के विशेष तोर सामाजिक विभिन्न कार्यक्रम आयोजित कर बच्चों के बीच बाल दिवस मनाया गया।इसमें बच्चों को उपहार दिया गए ।

बाल दिवस के अवसर पर पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट ने अपने चौथे स्थापना दिवस पर एक शानदार कार्यक्रम का आयोजन कर मौके पर जरूरतमंद 321 गरीब स्कूली बच्चों में बैग वितरित किए। साथ ही मौके पर किए सामाजिक महिलाओं व् ट्रस्ट के मेंबर को सम्मानित किया।

ट्रस्ट के संस्थापक शालिनी मेहता ने कहा कि संस्था का मुख्य उद्देश्य विशेषरूप से जरुरतमंद बच्चों को स्कूल में उपयोग में लाई जाने वाली यूनीफार्म,बैग,किताबों और अन्य आवश्यक सामान मुहैया करवाना है ताकि किसी भी बच्चे के रास्ते में शिक्षा ग्रहण करने में कोई बाधा न आ सके।

मोके पर जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सोनू चौधरी ने पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट के कार्यों की सराहना की।उन्होंने कहा कि संस्था प्रत्येक बच्चे को शिक्षा की मदद करने में अहम भूमिका निभा रहा है।ऐसी संस्थाओं की हमेशा सराहना करनी चाहिए।उन्होंने कहा कि भविष्य में पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट को हरसंभव मदद मुहैया उपलब्ध करवाएगी।साथ ही भारत के पहले प्रधानमंत्री जवाहर लाल नेहरू को याद करते हुए कहा कि नेहरू जी ने हमेशा सत्य,एकता और शांति को हमेशा महत्व दिया।

इस कार्यक्रम में पालन घर जन कल्याण ट्रस्ट के संस्थापक शालिनी मेहता ने विशेष अतिथियों का स्वागत किया।इस कार्यक्रम में पैरा ओलंपिक में मेडल विजेता सिंहराज अधाना,समाजसेवी सुरेंद्र शर्मा,पार्षद नरेश नंबरदार,वरिष्ठ अधिवक्ता नीमराज अहमद,भाजपा नेता अश्वनी शर्मा,जिला महिला कांग्रेस अध्यक्ष सोनू चौधरी,गुरु भवानि महाराज जी,सुनहरी किरण संस्था उपाध्यक्ष अनुराधा शर्मा विशेष रूप से मौजूद रह कार्यक्रम की शोभा बढ़ाई।।

बताते चले कि 14 नवंबर को पंडित जवाहर नेहरू की जन्म जयंती को बाल दिवस के रूप में मनाया जाता है।चाचा नेहरू को बच्चे बहुत प्रिय थे। इसलिए खास तौर से इसे बच्चों के बीच मनाया जाता है।

LEAVE A REPLY