जिला बार एसोसिएशन के चुनाव को रद करते हुए दोबारा मतदान कराने का आदेश

0
235

आजतक खबरें,फरीदाबाद: जिला बार एसोसिएशन का हाल ही में हुआ चुनाव विवादों में घिरने के बाद इस मामले में नया मोड़ आया है।बार काउंसिल पंजाब एवं हरियाणा ने 5 अप्रैल को हुए चुनाव को रद करते हुए दोबारा मतदान कराने का आदेश दिया है।

बता दें कि जिला बार एसोसिएशन के चुनाव 5 अप्रैल को हुए थे।प्रधान पद के प्रत्याशी संजीव कुमार ने मतदान में फर्जी वोटिग का आरोप लगाते हुए बार काउंसिल से चुनाव रद करने की मांग की थी।रविवार को काउंसिल ने सुनवाई कर आदेश जारी किए।

मालूम हो काउंसिल की एक कमेटी 18 अप्रैल को फरीदाबाद पहुंचेगी।यह कमेटी एसोसिएशन के सदस्यों की लिस्ट देखेगी,ताकि उसमें से फर्जी वोटों को हटाया जा सके।जो वकील प्रेक्टिस नहीं करते,उनके नाम लिस्ट में से हटाए जाएंगे

बतादें जिला बार एसोसिएशन के चुनाव में जेपी अधाना और ओपी शर्मा गुट के गठबंधन का परचम लहराया था।इन दोनों गुटों के संयुक्त उम्मीदवार सतेंद्र भड़ाना को निर्वाचन समिति प्रधान पद पर विजयी घोषित किया गया था।एसोसिएशन के सभी पदों पर गठबंधन के उम्मीदवारों ने बाजी मारी।

अन्य गुट के प्रधान पद के उम्मीदवार संजीव चौधरी ने फर्जी मतदान का आरोप लगाते हुए बार काउंसिल से चुनाव रद किए जाने का दावा किया था।प्रधान पद के उम्मीदवार संजीव चौधरी और जेपी भाटी गुट दिन में ही मतदान का बायकॉट करके चले गए थे तथा मतगणना के दौरान उनके सदस्य भी मौजूद नहीं रहे थे।

वहीं दूसरी तरफ प्रत्याशी सतेंद्र भड़ाना व उनकी टीम ने कहा कि मतदान में कोई फर्जीवाड़ा नहीं हुआ है।उन्होंने मतगणना कर सतेंद्र भड़ाना को विजयी घोषित किया।अगले दिन उन्हें प्रधान पद की शपथ भी दिला दी।इसी बीच संजीव चौधरी बार काउंसिल पंजाब एंव हरियाणा पहुंच गए और मामले की सुनवाई करने की अपील की।

नई कार्यकारिणी चुने जाने तक सतेंद्र अधाना,राजकुमार भाटी ,विवेक रावत, एक कमेटी का गठन कर दिया है।यह कमेटी तब तक जिला बार एसोसिएशन का कार्यभार संभालेगी।

 

Amit Chaudhary

LEAVE A REPLY