सबसे हॉट सीट में शामिल सीट से प्रज्ञा ठाकुर ने वापस लिया अपना नामांकन

0
264

आजतक खबरें,मध्य प्रदेश:-सूबे का भोपाल लोकसभा सीट हॉट केक बना हुआ है। हुआ है। देश भर की निगाहें इसपर टिकी हुई है। यहां से प्रज्ञा ठाकुर ने अपना नामांकन वापस ले लिया है। हालांकि ये भाजपा प्रत्याशी साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर नहीं, बल्कि निर्दलीय प्रत्याशी प्रज्ञा ठाकुर हैं। प्रज्ञा ठाकुर ने भोपाल लोकसभा सीट से साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर के समर्थन में अपना नाम वापस ले लिया है।

दरअसल, भोपाल लोकसभा सीट से भाजपा ने साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर को अपना प्रत्याशी घोषित किया है। इसी सीट पर उनकी हमनाम प्रज्ञा ठाकुर ने भी नामांकन पत्र दाखिल किया था। एक ही नाम होने से भाजपा को इस बात की आशंका थी कि मतदाता कहीं गलतफहमी में आ सकते हैं। वे साध्वी प्रज्ञा ठाकुर की बजाय प्रज्ञा ठाकुर के नाम के आगे वाला बटन दबा सकते हैं।

प्रज्ञा ठाकुर को मनाने के लिए अपने घर बुलाया। प्रज्ञा ठाकुर ने घर पहुंचकर साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर से बात की। इस दौरान साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने उनसे चुनाव नहीं लड़ने की अपील की। इसके बाद प्रज्ञा ठाकुर ने चुनाव नहीं लड़ने का फैसला किया। इसके बाद साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने प्रज्ञा ठाकुर के घर पहुंचकर उन्हें भगवा शॉल भेंट करके उनका सम्मान भी किया। प्रज्ञा ठाकुर के चुनाव नहीं लड़ने के ऐलान के बाद अब भाजपा और साध्वी प्रज्ञा सिंह ठाकुर ने राहत की सांस ली है।

बतातें चलें कि इस सीट से भाजपा का सीधा मुकाबला कांग्रेस के दिग्विजय सिंह से है। दोनों प्रत्‍याशी अपने-अपने बयान को लेकर चर्चा में रहे हैं। हाल ही में साध्‍वी प्रज्ञा को उनके बयान के लिए नोटिस भी जारी किया जा चुका है। दिग्विजय सिंह का भी यही हाल है। उकी सभा में एक लड़के ने मादी की तारीफ कर दी थी।

LEAVE A REPLY