शहर के मशहूर रेस्टोरेंट के खाने में मिले चूहे का खेल शुरू

0
961

आजतक खबरें,फरीदाबाद(अमित चौधरी):शहर में हो रहे एक विडियो में चूहे का बच्चा खूब चर्चित हो रहा है।एनआईटी स्थित डाक घर के समीप एक होटल से मंगवाए गए पनीर की सब्जी में मिले चूहे का विडियो शहर में खूब वायरल हो रहा है।

आजकल लोग बड़े रेस्टोरेंट और होटलों का खाना पसंद करते हैं ऐसा मानते हैं कि अगर रेस्टोरेंट का नाम बड़ा है तो वहां खाना भी अच्छा और गुणवत्ता वाला होगा।मगर शहर में एक रेस्टोरेंट के खाने की कुछ ऐसी तस्वीरें सामने आई हैं जिन्हें देखकर बाहरी खाने के ऊपर से आपका विश्वास उठ सकता है।

लोग नामी गिरामी व् महंगे स्टोरेंट पर आंख मूंदकर विश्वास कर लेते हैं शायद लोगों को यह नहीं पता होता कि इन रेस्टोरेंट में चमक धमक के साथ लगाई गई सजावटी डिस्प्ले के पीछे की क्या सच्चाई है।

एनआईटी स्थित डाक घर के समीप एक होटल में मंगवाए गए पनीर की सब्जी में चूहे के बच्चे का वयारल वीडियो देखने के बाद स्वास्थ्य विभाग हरकत में आ गया और स्वास्थय विभाग की टीम ने होटल में छापामारी की।छापामारी के दौरान स्वास्थय विभाग ने पनीर,टेमोटे व आटा के सैंपल लिए और होटल में तैयार पनीर की सब्जी सहित कई सब्जियों को सड़क पर फेंकवा दिया।

सम्बन्धित मामले में इंस्पेक्टर का कहना हैं कि बीते रात करीब 11 बजे एक वयारल वीडियो उन्हें मिला था।इस वीडियो में एक दम्पति द्वारा पनीर की सब्जी में चूहे का बच्चा मरा हुआ दिखाया जा रहा था।इसके बाद उन्होनें वयारल वीडियो की बारीकी से जांच की तो पता चला की,यह वयारल वीडियो एनआईटी  होटल का हैं।

बाद वह अपने टीम के साथ होटल में पहुंचे तो देखा वहाँ खाने पीने के सामानों में काफी लापरवाही बरती जा रहीं हैं।इस छापामारी के दौरान उन्होनें देखा की जिस स्थान पर रोटी बनाई जा रहीं हैं,उस आटे के ऊपर कोकरेच चल रहीं हैं।उनका कहना हैं कि इस छापेमारी के दौरान उन्होनें होटल से पनीर,टमेटो सॉस व आटा के सैंपल लिए हैं।इस सैम्पल को लैब में जांच के लिए भेजा जाएगा तथा रिपोर्ट आने पर जो भी कानूनी कार्रवाई बनेगी वह अवश्य की जाएगी।

उधर,होटल संचालक का कहना हैं कि जिस ग्राहक ने यह वीडियो वयारल किया हैं उसकी मंशा बिल्कुल ठीक नहीं हैं, बल्कि इसके आड़ में उनसे मोटी रकम चाहता हैं,यह कार्रवाई जो उन के होटल में हुई हैं वह एक साजिश का हिस्सा हैं। वह पिछले 30 सालों से इस कारोबार में हैं इससे पहले इस तरह से कभी नहीं हुआ।रेस्टोरेंट मालिक का कहना है कि किसी ने साजिश के तहत यह वीडियो बनाया है और इसके लिए उन्होंने पुलिस में भी शिकायत की है.सफाई व्यवस्था व् खाद्य सामग्री के मामले में रेस्टोरेंट मालिक ने खेद जताया और कहा की व्यवस्था दुरुस्त कर ली जाएगी।

अब देखने वाली बात यह है है कि क्या शिकायत करता के आरोप को ईमानदारी से जांचा जायेगा?होटल मालिक को आ रही साजिश की बू की परत खुल पायेगी? या प्रशासन अपनी गोटि फिट कर अपने सरकारी कागज भर,जनता को इसी प्रकार का खाना खाने को मजबूर करते हुए खानापूर्ति कर लेगा? जैसा कि अभी हाल ही में हुए मिलावटी देसी घी के खुलासे में अब तक की कार्यवाही से होता दिखाई दे रहा है।

ध्यान दें,अगर खबर पसन्द आये तो कृपया फारवर्ड जरूर करें।

LEAVE A REPLY