Breaking: 170 से ज्यादा विधायकों के समर्थन का दावा किया शिवसेना ने

0
169

आजतक खबरें,मुंबई: महाराष्ट्र में हुए विधानसभा चुनाव के परिणाम के बाद सरकार के गठन के लिए हो रही राड थमने का नाम नहीं ले रही है।भाजपा-शिव सेना के बीच नई नवेली सास-बहु के नखरों के बीच शिवसेना सांसद संजय राउत ने अपनी पार्टी के पास सरकार बनाने के लिए 170 से ज्यादा विधायकों का समर्थन होने का दावा किया है।राउत ने राकांपा नेता अजीत पवार को मोबाइल से संदेश भेजकर संपर्क साधने की कोशिश भी की।

संजय राउत से सरकार बनाने लायक विधायकों के समर्थन के बारे में पूछे जाने पर उन्होंने कहा कि हमें कल तक 170 विधायकों का समर्थन हासिल था।शिवसेना के वरिष्ठ नेता राउत ने रविवार को पत्रकारों से कहा कि सरकार बनने की राह में सबसे बड़ा रोड़ा झूठ बोलने वाले लोग हैं,जो अपने किए गए वादे से पीछे हटते दिखाई दे रहे हैं।

महाराष्ट्र के मामले में राउत का मानना है कि चूंकि लोकसभा चुनाव से पहले उद्धव ठाकरे से अमित शाह की ही बात हुई थी। इसलिए अब भी यदि शाह एक बार उद्धव ठाकरे के सामने बैठ जाते तो समस्या का समाधान आसानी से निकल सकता था।

इस बीच शिवसेना अध्यक्ष उद्धव ठाकरे ने मीडियाकर्मियों के सवालों का जवाब देते हुए कहा कि आप जल्दी ही शिवसेना की सरकार बनते हुए देखेंगे। यह संख्या अब बढ़कर 170 से भी दो-तीन ज्यादा हो गई है। उनके अनुसार यह 175 तक भी पहुंच सकती है।

राउत के इस दावे पर राष्ट्रवादी कांग्रेस पार्टी (राकांपा) विधायक दल के नेता अजीत पवार का कहना है कि उन्हें शिवसेना के पास 175 विधायकों का समर्थन होने की कोई पुख्ता जानकारी नहीं है।

बता दें कि रविवार को संजय राउत ने कांग्रेस-राकांपा की एक बैठक के दौरान ही अजीत पवार को मोबाइल से एक संदेश भेजा था।

उल्लेखनीय है कि मौजूदा विधानसभा का कार्यकाल नौ नवंबर को खत्म हो रहा है। इससे पहले राज्य में सरकार का गठन हो जाना चाहिए। विधानसभा चुनाव के नतीजे आने के बाद भी सरकार गठन को लेकर कोई पहल नहीं हुई है। इस बार भाजपा (105), सहयोगी दल शिवसेना (56) की मिलाकर सत्तारूढ़ गठबंधन की कुल 161 सीटें आई हैं।

वहीं महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री देवेंद्र फड़नवीस ने विश्वास जताया कि असमंजस की स्थिति जल्द खत्म होगी और एक नई सरकार का गठन होगा। फड़नवीस सोमवार को दिल्ली में केंद्रीय गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात करें। वहीं, केंद्रीय मंत्री रामदास अठावले ने कहा कि अगर सात नवंबर तक कोई भी राजनीतिक दल सरकार बनाने का दावा करने नहीं आया तो राज्यपाल भगत सिंह कोश्यारी परामर्श शुरू करेंगे।

 

Amit Chaudhary 9891101000

LEAVE A REPLY