छात्रों की सफलता के पीछे शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान :प्रेमलता वोहरा

0
45

आजतक खबरें बल्लभगढ़ :छात्रों को सफलता उनकी खुद की मेहनत से मिली है इसमें कोई शंका नहीं।लेकिन इस सफलता के पीछे अभिभावक व शिक्षक का महत्वपूर्ण योगदान होता है। इसलिए इन्हें कभी भूलना नहीं चाहिए।यह बात खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमलता वोहरा ने आज राजकीय आदर्श कन्या वरिष्ठ माध्यमिक विध्यालय में हरियाणा विध्यालय अध्यापक संघ के सहयोग से आयोजित सम्मान समारोह के आयोजन में प्रतिभाशाली छात्रों व् अध्यापकों को संबोधित करते हुए कही।

खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमलता वोहरा ने कहा कि अभिभावक अपने बच्चों को पढ़ाई के लिए माहौल देते हैं और उनकी जरूरतों को पूरा करते हैं।इसी तरह शिक्षक स्कूल में छात्रों को यह बताते हैं कि क्या सही है और क्या गलत।इन्हीं की बदौलत छात्र सफलता की सीढिय़ां चढ़ता है।

प्रेमलता वोहरा ने कहा कि सम्मान छात्र-छात्राओं का उत्साह बढ़ाता है लेकिन यह छात्रों का यहां रुकना नहीं है बल्कि अपनी सफलता के क्रम को बरकरार रखना है।उन्होंने कहा कि कोई भी लक्ष्य कठिन नहीं होता यदि पूरी तैयारी के साथ उसे पाने का प्रयास किया जाए तो सफलता अवश्य मिलती है।

अध्यापक संघ के सहयोग से आयोजित सम्मान समारोह में खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमलता वोहरा मुख्य अतिथि व मंच संचालन संघ के पूर्व प्रधान राज सिंह ने किया जिसमें जिले के प्रतिभावान छात्र व विषय अनुसार 100 फीसदी परिणाम देने वाले अध्यापकों को सम्मानित किया गया।

खंड शिक्षा अधिकारी प्रेमलता वोहरा मुख्य अतिथि व मंच संचालन संघ के पूर्व प्रधान राज सिंह ने किया। इस अवसर पर संघ के प्रधान भीम सिंह ने बताया कि संघ के 50 साल पूरे होने पर स्वर्ण जयंती के अवसर पर सम्मान समारोह का आयोजन किया गया।

इस दौरान जिले के सभी स्कूलों से पांचवीं, आठवीं,10वीं, व 12वीं कक्षा में खंड व जिलास्तर पर प्रथम,द्वितीय व तृतीय स्थान पर आने वाले छात्र-छात्राओं को मुख्य अतिथि ने सम्मानित किया।

इस मौके पर प्रधानाचार्य हरीचंद वर्मा, डॉ. इंदु गुप्ता,बलवीर कौर,सतेंद्र कुमार, गायत्री नागर,सुलक्षना शर्मा,हसला के प्रधान एसके दलाल, संघ के पूर्व प्रधान राजेंद्र कुमार,अशोक कुमार आदि सभी पदाधिकारी व सदस्य मौजूद थे।

 

amit chaudhary
9891101000

LEAVE A REPLY