शहीदों व् क्रांतिकारियों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता :सन्त हुड्डा

0
198

आजतक खबरें,फरीदाबाद (अमित चौधरी):आज के युवा को शहीदे आजम सरदार भगतसिहँ के जीवन से प्ररेणा लेने की विशेष आवश्यकता है।उनके बलिदान को हम भुला नही सकते उक्त शब्द संस्था के फरीदाबाद स्थित कार्यालय में शहीदी दिवस के अवसर पर श्रद्धांजलि सभा का आयोजन कर कार्यक्रम की अध्यक्षता कर रहे जनहित सेवा नामक सामाजिक संस्था के अध्यक्ष सन्त सिहँ हुड्डा ने कहे।

संस्था के अध्यक्ष सन्त सिहँ हुड्डा ने हाल ही में शहीद हुए संदीप को नमन करते हुए कहा कि शहीदों व् क्रांतिकारियों के बलिदान को कभी भुलाया नहीं जा सकता है।सन्त सिहँ हुड्डा ने कहा कि क्रांतिकारियों की लड़ाई केवल अंग्रेजों से भारत को मुक्त कराने के लिये ही नहीं थी बल्कि वे शोषण मुक्त समाज की स्थापना के लिये लड़े थे।
सन्त सिहँ हुड्डा ने सम्बोधन में कहा कि शहीदों को हमारी तरफ से सच्ची श्रद्धांजलि यही हो सकती है कि हम उनके सपनों के भारत का सृजन करने में अधिक से अधिक प्रयास करें। देश, राज्य, शहर, गांव और अपने आस-पास भ्रष्टाचार,गरीबी,अनपढ़ता को दूर करने में अपना योगदान दें।उन्होंने स्वच्छ भारत मुहिम के लिए काम करने की अपील की।

संस्था के महासचिव सुभाष गहलोत ने कहा कि हमें आजादी दिलाने में सरदार भगतसिहँ की अहम भूमिका रही है।उन्होंने युवाओं से अपील की कि वह भगतसिहँ  के पद चिन्हों पर चलते हुए देश की एकता और अखंडता की रक्षा के लिए सदैव तैयार रहें।सुभाष गहलोत ने कहा कि सरदार भगतसिहँ ने देश को अंग्रेजों की गुलामी से आजाद करवाया।

सुभाष गहलोत ने कहा कि भारतवासी उन जैसे अन्य शहीदों व् देश भक्त फौजियों की बदौलत आजादी के माहौल में सांस ले रहे हैं।सुभाष गहलोत ने बताया कि सरदार भगतसिहँ ने पुस्तक भी लिखी है।

संस्था के उपाध्यक्ष पं ओमदत्त शास्त्री ने बताया कि संस्था के सभी पदाधिकारीयो ने इस मौके पर शहीदे आजम सरदार भगतसिहँ के बताए मार्ग पर चल कर देश व समाज सेवा करने का संकल्प लिया।

संस्था के सचिव सुनील शास्त्री ने लोगों को संबोधित करते हुए कहा कि शहीदों व् देश भक्त फौजियों ने देश की रक्षा के लिए अपना सबकुछ बलिदान कर दिया साथ ही सुनील शास्त्री ने कहा कि शहीदों के बलिदान को याद न रखने वाली कौम नष्ट हो जाती है।

सभा में मुख्य रूप से संस्था के अध्यक्ष सन्तसिहँ हुड्डा, वरिष्ठ उपाध्यक्ष डां प्रवेश लाम्बा, उपाध्यक्ष पं ओमदत्त शास्त्री, महासचिव सुभाष गहलोत,संगठन सचिव देविचरण,सचिव दीपक गर्ग,मुख्य सचिव लक्की वर्मा,सचिव बबलू छाबड़ा,विक्की छाबड़ा,रामकिशन फौजी,राधारमण मिश्रा,सुरेन्दर बाँकुरा,सुन्दर तेवतिया, राजकुमार फौगाट,विक्की,विक्रम तेवतिया,संतोष शर्मा,मा. मुनेशपाल,जितेन्दर,विनय चौधरी,विपीन हुड्डा,पीयुष गौतम,भानूप्रताप,पं अमीराम,दया तंवर,पप्पी डागर,अमरदीप डागर,दीपक डागर आदि उपस्थित हस्तियों ने संस्था के सभी पदाधिकारिओं व् सदस्यों  के साथ मिल कर शहीदे आजम सरदार भगतसिहँ,सुखदेव,राजगुरु की तस्वीर पर पुष्प अर्पित करते हुए देश की आजादी के लिए अपनी कुर्बानियां देने वाले समूह शहीदों को याद किया। 

LEAVE A REPLY