राजा नाहर सिंह महल में शराब परोसना बंद

0
24

आजतक खबरें,बल्लभगढ़:सरकार ने राजा नाहर सिंह महल में बार(शराब परोसना)को बंद कर दिया है।सरकार के इस फैसले से पिछले लंबे से आंदोलन चला रही संस्थाओं के पदाधिकारियों ने खुशी जताई है।

लोकसभा चुनाव के दौरान उन्होंने फरीदाबाद के उम्मीदवारों से बार को बंद कराने के लिए हस्ताक्षर अभियान चलाया।आंदोलन चलाने वाली संस्थाओं ने उपायुक्त व एसडीएम को कई बार ज्ञापन सौंपे।अब सरकार ने महल में चल रही बार को बंद कर दिया है।

बतादें अपनी वीरता से अंग्रेज शासकों की नाक में दम करने वाले और फिर शहादत का वरण करने वाले राजा नाहर सिंह के महल में हरियाणा पर्यटन विभाग द्वारा बार संचालन (शराब परोसने) के खिलाफ राजा नाहर सिंह अभियान के संयोजक हरेंद्रपाल सिंह राणा के नेतृत्व में विरोध के स्वर उठने लगे थे। शहीद राजा नाहर सिंह अभियान समिति ने प्रधानमंत्री कार्यालय को पत्र लिखकर बार को बंद करने की मांग भी की थी।

इस अभियान में राजा नाहर सिंह अभियान के संयोजक हरेंद्रपाल सिंह राणा नई दिल्ली,राजा नाहर सिंह ट्रस्ट के संयोजक नरवीर सिंह तेवतिया,अखिल भारतीय जाट मंच के राष्ट्रीय अध्यक्ष बीरपाल जाट,प्रदेश अध्यक्ष बीरपाल धारीवाल ने अपने साथियों के साथ मिलकर छह अप्रैल और छह मई को राजा नाहर सिंह पार्क में धरना दिया।

 

सरकार के इस फैसले पर खुशी जाहिर करते हुए हरेंद्रपाल सिंह राणा ने कहा कि ये पिछले काफी समय से चल रहे आंदोलन,जाट समाज,समाज के जागरूक नागरिकों के सहयोग से संभव हो पाया है।अब कोई शहीदों का इस तरह से अपमान करने की कोशिश नहीं करेगा।महल में लोग भोजन भले ही करें,लेकिन शराब न पीएं।

वहीं प्रबंधक राजा नाहर सिंह हेरीटेज होटल बल्लभगढ़ विवेक भारद्वाज ने बताया कि सरकार ने आबकारी नीति के तहत महल की बार को बंद किया है।महल के साथ छह और पर्यटन केंद्रों पर बार बंद की गई हैं।

 

 

 

-,

LEAVE A REPLY