पार्क में दूध का बूथ लगाने के नाम पर काट दिए पेड़-पौधे

0
153

आजतक खबरें,फरीदाबाद :अगर आंधी तूफान या किसी अन्य प्राकृतिक कारणों से पेड़ की डाली टूट गई हो या फिर आधा पेड़ सड़क पर आ गया हो तो ऐसे पेड़ काटे जा सकते हैं या किसी कारणवस पेड़ काटना हो तो इसके लिए कानूनी प्रावधान यह है कि इस बारे में संबंधित अधिकारी को सूचित किया जाना चाहिए लेकिन बल्लबगढ़ की पूर्वी चावला कॉलोनी स्थित अग्रसेन पार्क में तो सारे कानून व् नियम को ताक पर रख दूध का बूथ लगाने के नाम पर बूथ मालिक द्धारा पेड़ काटने की कार्यवाही को अंजाम दिया जा रहा है।

पेड़ लगाओ पर्यावरण बचाओ की मुहीम को बरसात के मौसम में पानी फेरने की तैयारी में है यही के रहने वाले एक कॉलोनीवासी,ये कहना है पूर्वी चावला कॉलोनी स्थित अग्रसेन पार्क की पिछले कुछ वर्षो से देखभाल कर रहे यहाँ के नागरिकों का।

पूर्वी चावला कॉलोनी निवासिओं का कहना है कि हम सभी ने इस पार्क को जो कि पहले एक जोहड़ था,को सुधारने में कड़ी मेहनत की है।जिसके लिए कॉलोनीवासी द्धारा आपसी आर्थिक व् सामाजिक सहयोग से हर वर्ष इस पार्क में कई पौधे लगातार लगाए जा रहे हैं जोकि धीरे धीरे पेड़ का रूप भी लेने लगे हैं लेकिन अब नगर निगम ने पार्क की जगह का आगे का हिस्सा मौके का मुआयना किये बिना वीटा बूथ के लिए अलाट कर दिया।

लॉकडाउन का फायदा उठाते हुए इसी पार्क के पास रहने वाले बूथ अलॉटी व्यक्ति ने भी वीटा डेरी बूथ लगाने की आड़ में इस पार्क में बूथ निर्माण की तैयारी शुरू कर दी है।जिसके लिए इस व्यक्ति ने तीन चार वर्ष पुराने कई पौधे व् पेड़ों को काट दिया।

बतादें पेड़ काटने की सुचना जैसे ही पार्क देखभाल कर रहे लोगो को मिली तो सभी ने एकत्रित हो बल्लबगढ़ एसडीम कार्यालय पहुंच शिकायत दर्ज कराते हुए एसडीम अपराजिता को ज्ञापन दे दिया।एसडीम ने भी पूरा भरोसा दिलाते हुए तुरंत कार्यवाही कर तहसीलदार को मौके पर भेज रिपोर्ट देने का आदेश दे दिया।

ज्ञापन देने वालों में नरेंदर सरोहा,नोरंग,तिरलोचन सिंह,शिव कुमार,परवीन,ईश्वर तोमर,दिनेश बंसल,गोला जी,सुरेश,देवेंदर कुमार,विमल,वीरेंदर,मंजीत,त्रिलोक चंद,विजय,मंजीत आदि प्रमुख रूप से उपस्थित रहे।

LEAVE A REPLY