जिला अध्यक्ष साधना सिंह के नेतृत्व में “महिला अधिकार सम्मेलन”

0
133

आजतक ख़बरें,बल्लबगढ़ :पूरे देश में महिला कांग्रेस द्धारा चलाई जा रही “महिला अधिकार यात्रा” कल फरीदाबाद जिले में आएगी।उक्त जानकारी महिला कांग्रेस की राष्ट्रीय महासचिव व पूर्व विधायक शारदा राठौर ने दी।

पूर्व विधायक शारदा राठौर ने बताया कि राष्ट्रीय अध्यक्ष व सांसद सुश्री सुष्मिता देव हर प्रदेश में महिला अधिकारों की आवाज उठाने के लिए महिला अधिकार यात्रा लेकर निकली हुई है।यात्रा के माध्यम से वह हर वर्ग की महिलाओं से सीधा संवाद स्थापित कर,महिलाओं की समस्याएं सुन रही हैं और उन्हें उनके अधिकारों के लिए संघर्ष करने के लिए प्रेरित कर रही हैं।

हरियाणा में महिला अधिकार यात्रा की जिम्मेदारी प्रदेश अध्यक्ष सुमित्रा चौहान के कंधों पर है।पिछले 30 सितंबर को पंचकूला से शुरू हुई यात्रा प्रतिदिन कई जिलों में जा रही है।

बतादें सुष्मिता देव कांग्रेस की “घोषणा पत्र कमेटी” की सदस्य भी हैं।वह इस यात्रा में पूरे देश की महिलाओं की मांगों को कांग्रेस घोषणा पत्र कमेटी व कांग्रेस अध्यक्ष राहुल गांधी को सौंपेंगी।भाजपा सरकार महिलाओं की अपेक्षाओं पर कितना कार्य कर रही हैं,महिला कांग्रेस इस बात का भी विश्लेषण कर रही है।पिछले चार वर्षों में महिलाओं के प्रति बढ़ते अपराध को व महिला आरक्षण बिल को लेकर भी सुष्मिता देव महिलाओं को जागरूक करने का काम कर रही हैं।

मालूम हो,फरीदाबाद में यात्रा के स्वागत व सम्मेलन की जिम्मेदारी महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष साधना सिंह की है।जिला अध्यक्ष साधना सिंह ने बताया कि राष्ट्रीय राजमार्ग से रथयात्रा को पंजाबी धर्मशाला बल्लभगढ़ लाया जाएगा जहां राष्ट्रीय अध्यक्ष सुष्मिता देव “महिला अधिकार सम्मेलन” को संबोधित करेगी। इसका मकसद 2019 के आम चुनावों के लिए महिलाओं पर फोकस करने और पार्टी की महिला विंग को अलग पहचान देना है।

महिला कांग्रेस की जिला अध्यक्ष साधना सिंह ने बताया कि हाल ही में महिला कांग्रेस ने लगातार संसद-विधानसभा में महिला आरक्षण की मांग उठाई है।पिछले दिनों राहुल गांधी ने इसको लेकर प्रधानमंत्री मोदी को चिट्ठी भी लिखी थी और बिना शर्त समर्थन करने की बात कही थी।

बता दें कि महिला कांग्रेस की अध्यक्ष सुष्मिता देव असम से लोकसभा सांसद हैं.उन्होंने तीन तलाक मामले पर लोकसभा में काफी मजबूती से अपनी बात रखी थी।

LEAVE A REPLY